यूपी एसटीएफ का फरमान, चीन के 52 मोबाइल एप हटाने का दिया निर्देश

लखनऊ, एमएम : भारत चीन सीमा पर हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 वीर सपूत शहीद हो गए। इस घटना के बाद पुरे देश में उबाल है। आम लोग चीनी सामान का भी बहिष्कार करने की बात कर रहें हैं और देश के विभिन्न हिस्से में चीनी शासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लागत जारी है। अब इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी इसके खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ा है। सूबे में एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने विभाग के सभी कर्मियों से अपने मोबाइल से चीन के ऐप्स हटाने का निर्देश दिया है।

अमिताभ यश ने विभाग के सभी कर्मियों को चीन के 52 ऐप्स हटाने के निर्देश देने के साथ सूची भी जारी की है। उनका मामना है कि इन ऐप्स के प्रयोग से डेटा चोरी हो सकता है। इससे पहले देश के गृह मंत्रालय इन 52 ऐप्स को इस्तेमाल न करने की सलाह दी थी। केंद्र सरकार की सलाह के क्रम में स्पेशल टास्क फोर्स के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने यह निर्देश दिया है। इस आदेश में कहा गया है कि सभी अपने व परिवारजनों के मोबाइल से एंड्रॉयड चाइनीज ऐप्स तत्काल हटा दें।

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस में आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने सभी कर्मियों को अपने मोबाइल से चाइनीज ऐप हटाने का आदेश दिया। इस निर्देश के बाद अब मोबाइल में टिकटॉक, यूसी ब्राउजर जैसे कथित चीनी ऐप को डिलीट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टिकटॉक, यूसी ब्राउजर, हेलो समेत 52 ऐप को तत्काल हटाए क्योंकि इन ऐप से व्यक्तिगत और अन्य डाटा चोरी होने आशंका बनी रहती है। एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने विभाग के सभी कर्मियों से अपने मोबाइल से चीन के ऐप्स हटाने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply