समस्तीपुर में हाईवोल्टेज बिजली के तार से सटने पर नाव में करंट, छह जख्मी और दो लापता

समस्तीपुर, एमएम : एक बड़ी खबर बिहार के समस्तीपुर से मिल रही है। जहां समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में सोमवार देर रात नाव का लग्गी 11000 वोल्ट के तार में सट जाने से आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि यह घटना चकमेहसी थाना क्षेत्र के नामापुर से जीरो किलो मीटर बांध पर नाव पर जाने के दौरान घटना हुई। इस बाबत पंचायत समिति सदस्य ने बीडीओ धर्मपाल कुमार प्रभाकर और स्थानीय थाना को सूचना दी है। देर रात्रि मौके पर पहुंचे बीडीओ ने भी इसकी पुष्टि की है।

इस संदर्भ में वार्ड सदस्य अनिल राय ने बताया कि नामापुर गांव में शांति नदी का पानी प्रवेश कर गया है। गांव में पानी आने के बाद लोग ऊंचे स्थान की तलाश में हैं। बताते हैं कि नामापुर गांव के ही आठ लोग एक छोटी नाव पर सवार होकर आठ लोग जीरो किलो मीटर बांध पर जा रहे थे। नाव को खेने के लिए नाविक बड़ा सा बांस का लिए था। रास्ते में 11 हजार बोल्ट के तार में बांस का लग्गी सट जाने से विद्युत प्रवाहित हो गया। जिससे 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए गए है। वही दो लोग बाढ़ के पानी में फेंका गए। उनका पता नहीं चल सका है।

इधर, सूचना पर देर रात बीडीओ और एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल के पास पहुंच गई। रात और लाइट की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण लापता लोगों की तलाश में परेशानी हो रही है। समाचार लिखे जाने तक लापता लोगों की खोजबीन जारी था।

Leave a Reply