राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, मेदांता अस्पताल में हुए भर्ती, पीएम मोदी के साथ किया था मंच साझा

मथुरा/दिल्ली, एमएम : अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गुरुवार सुबह मथुरा में अचानक तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल लाया गया। बतादें कि महंत नृत्य गोपाल दास  5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल हुए थे, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी समेत कई बड़ी हस्तियां मौजूद थीं।

जानकारी के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास बुधवार को अयोध्या से मथुरा पहुंचे थे। रात्रि जन्म स्थान पर जन्माष्टमी का महा अभिषेक और अन्य कार्यक्रम संपन्न होने के पश्चात महंत नृत्य गोपाल दास मथुरा जंक्शन रोड स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंच गए थे। रात्रि में उन्होंने वही विश्राम किया।

गुरुवार सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र और सीएमओ मंदिर पर पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस सहित मंदिर पर पहुंच गई है। उन्हें तेज बुखार के साथ ही सांस लेने में दिक्कत थी। उनका एंटीजन टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्हें कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया। बेहतर इलाज के  महंत नृत्य गोपाल दास मेदांता गुरुग्राम शिफ्ट किया गया है।

वहीं सीएम योगी ने कोरोना पॉजिटिव महंत नृत्य गोपाल दास हेल्थ के बारे में जानकारी ली। सीएम योगी ने डीएम मथुरा सर्वज्ञ राम मिश्र और मेदांता के डॉ. त्रेहन से बात की और अस्पताल में उनके लिए तत्काल चिकित्सा ध्यान देने का अनुरोध किया।

82 वर्षीय महंत नृत्य गोपाल दास इस बार अयोध्या से पवित्र सरयू जल लेकर मथुरा गए थे। वे जन्मस्थान में ठाकुरजी के अभिषेक के समय भी बैठे रहे थे। उनके शिष्य ने ही अभिषेक की परंपरा का निवर्हन किया था।

अस्पताल से मिल रही जानकारी के मुताबिक फिलहाल उनका स्वास्थ्य ठीक है। वहीं स्वास्थ्य विभाग अब उन लोगों की सूची बनाने में जुट गया है, जो लोग बीते दिनों में उनके संपर्क में आए हैं। सीएमओ ने कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन से पहले महंत में कोरोना संक्रमण नहीं पाया गया था। ऐसे में प्रधानमंत्री और अन्य के लोगों के संक्रमित होने की संभावना नहीं है।

Leave a Reply