रेलवे ने चीन का एक ठेका किया रद्द, धीमे काम का दिया हवाला

नई दिल्लीः भारतीय रेल ने चीन का 471 करोड़ का एक ठेका रद्द कर दिया है। भारतीय रेलवे का कहना है कि (DFCCIL) जो कि भारतीय रेलवे के अंदर है ,उसने खराब प्रदर्शन के कारण चीनी कंपनी के साथ करार को खत्म किया है। रेलवे की ओर से जारी बयान के अनुसार ये ठेका धीमे काम की वजह से यह ठेका रद्द किया जा रहा है। 2016 में चीनी कंपनी से 471 करोड़ का करार हुआ था, जिसमें उसे 417 किलोमीटर लंबे रेल ट्रैक पर सिग्नल सिस्टम लगाना था। रेलवे का कहना है कि 4 साल में मात्र 20 प्रतिशत काम हुआ है और इसी को आधार बनाकर इस ठेके को रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से बायकाॅट चाइना प्रोडक्ट नाम से एक मुहिम चल रहा है जिसमें चीन का सोशल मीडिया ऐप या फ़िर अन्य साॅफ्टवेयर को छोड़ने की मुहिम ज़ोरों पर है। जाने-माने शिक्षा एवं पर्यावारण विद तथा मूल लद्दाख निवासी सोनम वांगचुक ने किया था जिसका असर धीरे-धीरे होने लगा है।
पिछले दिनों गलवान घाटी में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद देश भर में चीनी सामन को बायकाॅट करने और चीन का विरोध व्यापक रूप से देखा जा रहा है। रेलवे ने अपनी ओर से काम में प्रगति का हवाला दिया है लेकिन आगे चीन को इस प्रकार से कई और झटके लगने वाले हैं।

One Reply to “रेलवे ने चीन का एक ठेका किया रद्द, धीमे काम का दिया हवाला”

  1. Asha hi nahi purna Vishwash hai ki ek din sabhi kuchh Bahut hi Badhiya isthit me aa jayega. Aur hamara desh Vishwa Guru ke roop me aage aayega. Bahut hi behtarin jankari. Samast Mithila Mirror 24×7 ko Bahut Bahut Dhanyabad.

Leave a Reply