बिहार में फुल स्पीड में कोरोना, कोरोना मरीजों की संख्या पहुँची 6736, अब तक 39 की मौत

पटना, एमएम : बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में कोरोना संक्रमण को कैसे रोका जाए इस दिशा में हरसंभव प्रयास कर रही है। मंगलवार को 74 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लिस्ट स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किया गया है। आज के पहले अपडेट के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़के 6736 हो गई। मंगलवार को मिले मरीजों में बेगुसराय के 10, भागलपुर के 9, अरवल और समस्तीपुर के 8-8, भोजपुर और पटना के 5-5, खगड़िया, किशनगंज और नवादा के 3-3, जहानाबाद, नालंदा, मुजफ्फरपुर, रोहतास और सुपौल में 2-2,  औरंगाबाद, बाँका, दरभंगा, कैमूर, कटिहार, लखीसराय, मुंगेर, पूर्णिया, शिवहर, पश्चिमी चंपारण और वैशाली के 1-1 मरीज हैं।

दूसरी तरफ राज्य में स्वस्थ हो रहें मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा हैं। पिछले 24 घंटे मे 251 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापिस गए। राज्य में स्वस्थ हुए रोगियों की संख्या बढ़के 4571 हो गई है। वही सोमवार को नवादा, मुजफ्फरपुर और मधुबनी में एक-एक संक्रमित की मौत हुई। राज्य में कोरोना से अब तक 39 मौत हो चुकी है।

अब राज्य के सभी जिलों में कोरोना जांच शुरू हो गई। सूचना एवं जनसंपर्क सचिव अनुपम कुमार और स्वास्थ सचिव लोकेश कुमार सिंह ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आरएमआरआई, एम्स, आईजीआईएमएस, पीएमसीएच, डीएमसीएच और एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर में आरटीपीसीआर जांच हो रही है। भागलपुर में सीबी-नैट और ट्रू-नैट से जबकि 34 अन्य जगहों पर ट्रू-नैट मशीन से कोविड-19 की जांच हो रही है। सोमवार को सीतामढ़ी और शिवहर में जांच शुरू हो गई।

Leave a Reply