दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल का जायजा लेने पहुँचे अमित शाह, अधिकारीयों को दिए कई जरूरी निर्देश

दिल्ली, न्यूज़ डेस्क, एमएम : जब से कोरोना के खिलाफ दिल्ली की कमान अपने हाथ में लिया है, तब से बैठकों का दौर लगातार जारी है। इसी कड़ी मे  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्‍ली सरकार के लोकनायक अस्‍पताल में सुविधाओं का जायजा लिया। मिली जानकारी के अनुसार, अमित शाह ने अस्पताल के बड़े डॉक्टरों और पदाधिकारियों के साथ बैठक की और कोरोना के मरीजों को लेकर अस्पताल में सुविधाओं की समीक्षा की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह के साथ एम्‍स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया भी मौजूद रहे। इस अस्‍पताल में कोरोना के इलाज में अव्‍यवस्‍था की बात सामने आने के बाद वह अस्‍पताल में सुविधाओं का निरीक्षण करने पहुंचे।

दरअसल, देश की राजधानी के बिगड़ते हालात और इस पर सुप्रीम कोर्ट के कड़े तेवर के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई की कमान अपने हाथ में ले ली है। अमित शाह ने राजधानी के हालात पर चर्चा के लिए सोमवार को सर्वदलीय बैठक भी की। बैठक में दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधऱी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह भी मौजूद रहे। मीटिंग में कोरोना की जांच बढ़ाने पर सहमति बनी।

इससे पहले रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ हालात की समीक्षा के बाद अमित शाह ने एक के बाद एक कई कदमों का एलान किया, जिनमें टेस्टिंग की क्षमता, मरीजों के लिए बिस्तर, निजी अस्पतालों में इलाज के खर्चे पर लगाम लगाने जैसे मुद्दे शामिल हैं। गृह मंत्री ने दिल्ली के तीनों नगर निगमों के मेयर और आयुक्तों से भी मुलाकात की थी।

बैठक में लिए गए फैसलों को जमीनी स्तर पर उतारने के लिए कुछ केंद्रीय अधिकारीयों को दिल्ली सरकार के साथ काम करने के लिए कहा गया है। शाह ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए जरूरी उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार देर शाम एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया। 9115444155 पर कॉल करके कोविड-19 के इलाज में लगे डॉक्टर एम्स के तीन वरिष्ठ डॉक्टरों से किसी भी समय परामर्श ले सकेंगे। इस नंबर पर ओपीडी अपॉइंटमेंट और वॉलंटियर से मदद लेने का भी विकल्प मिलेगा।

Leave a Reply