भागलपुर में गैस सिलिंडर में लगी आग, एक ही परिवार के पांच लोग झुलसे

भागलपुर, एमएम : बिहार में सिलेंडर ब्लास्ट की घटना बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिन में दो सिलेंडर ब्लास्ट हो चुके हैं। ताजा मामला भागलपुर जिले का है। भागलपुर में खाना पकाने के दौरान गैस सिलिंडर में आग लग गयी। इस घटना में एक ही परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा बिहपुर प्रखंड के बभनगामा के वार्ड नंबर छह के बिचली टोला में हुआ। यह घटना बुधवार की दोपहर की है। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। वहीं गांव में दो घंटे तक अफरातफरी का माहौल बना रहा।

लोगों ने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे खाना पकाने के दौरान घटना हुई। इसकी सूचना पर ग्रामीणों का भीड़ उमड़ पड़ा। आग की लपटें देख लोग सिलेंडर के पास नहीं जा पा रहे थे। सरपंच मुन्ना सिंह सहित लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में एक ही परिवार के मुन्ना सिंह, पत्नी सोनी देवी, पुत्र सत्यम व शिवम एवं पुत्री प्रीति घायल हो गये।

लोगों ने बताया कि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। सरपंच ने घटना की सूचना बिहपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार को दी। थानाध्यक्ष दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को पीएचसी भेज दिया। इसके बाद बेहतर इलाज के लिये सभी को निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया।

Leave a Reply