केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की बिगड़ी तबियत, दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में कराए गए भर्ती

दिल्ली, एमएम : एक बड़ी खबर सामने आ रही है। केंद्रीय मंत्री और लोजपा संरक्षक रामविलास पासवान को तबितय बिगड़ने पर दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें फेफड़ों और किडनी में परेशानी की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

74 वर्षीय रामविलास पासवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। उनके इलाज में जुटे डॉक्टरों का कहना है कि पासवान को कई तरह की परेशानी हैं। उनका हृदय भी ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा है, लेकिन राहत की बात ये है कि फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। वहीं उनके पुत्र चिराग पासवान ने ट्वीट कर उनके स्वास्थ्य ठीक होने की बात कही है

उन्हें पहले से हृदय संबंधित बीमारी है। कोरोना महामारी के बीच राम विलास पासवान की तबीयत खराब हुई है ऐसे में पहले उनका कोरोना टेस्ट कराया गया है। दिल्ली का फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट अस्पताल काफी प्रसिद्ध अस्पताल है, यहां दिल से जुड़ी बीमारियों को ठीक किया जाता है। उन्हें पहले से ही दिल की बीमारी है जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। फिलहाल मिल रही सूचना के अनुसार डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी हालत ठीक है। साल 2017 में वो हार्ट का इलाज कराने के लिए भी लदंन गए थे।

केंद्र की मोदी सरकार में उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का पदभार संभाल रहे रामविलास पासवान बिहार की लोक जन शक्ति पार्टी के प्रमुख हैं। वह पिछले 32 सालों में अब तक वो 11 चुनाव लड़ चुके हैं और 9 चुनाव जीत चुके हैं। रामविलास पासवान 6 बार केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से कई बार सांसद रह चुके रामविलास पासवान वर्तमान में राज्यसभा के सदस्य हैं।

Leave a Reply