बिहार में उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां, सीएम नीतीश के क्षेत्र नालंदा में बार बालाओं के साथ तमंचे पे डिस्को

पटना, एमएम : बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि रविवार को केंद्रीय टीम ने भी बिहार का दौरा किया। बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बिहार सरकार एक बार फिर 16 जुलाई से 31 जुलाई तक बिहार में कम्पलीट लॉकडाउन कर राका है। लेकिन समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक इस लॉकडाउन का कुछ जिलों में मखौल उड़ाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालन्दा से एक बड़ी खबर आ रही है। बिहार के नालंदा के भागन बिगहा थाना क्षेत्र के बोकना गांव मे सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर  लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई गईं। इतना ही नही लोगो ने डांसर के ठुमके पर पिस्तौल भी लहराया। इसका वीडियो अब वायरल हो गया है।

ताजुब की बात है कि घटनास्थल से थोड़ी दूर पर मौजूद पुलिस स्टेशन को इसकी भनक तक नहीं लगी। चर्चा है कि कार्यक्रम शुरू होने से पूर्व डीएम के आदेश पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारी डांट फटकार कर वापस लौट गए थे। इससे इनका मनोबल बढ़ गया और  कोरोनाकाल में रातभर जमकर नियमों की धज्जियां उड़ी। यह कार्यक्रम बोकना गांव में सरकारी स्कूल के पास आयोजित किया गया था।

बतादें कि इससे पहले नवादा जिले के रोह प्रखंड के एक गांव में भी कोरोना लॉकडाउन में रातभर बार बालाओं के ठुमके लगते रहे थे। बारबालाओं के नृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। वायरल वीडियो जलालपुर गांव का का बताया गया था। वीडियो में स्टेज पर तीन बार बालाएं ठुमके लगा रही हैं। दो वीडियो में कुछ युवक भी स्टेज पर बार बालाओं के हाथ पकड़कर ठुमके लगाते दिखायी दे रहे हैं। वहीं स्टेज के नीचे खड़े युवकों की टोली भी डांस में मशगूल दिखायी दे रही है। इस दौरान मास्क लगाना तो दूर, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिख रही है। चर्चा है कि राजगीर से लाई गई तीनों बार बालाओं ने फूहड़ गीतों पर भी जमकर ठुमके लगाए थे।

वहीं समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय में भी कोरोना लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाते हुए मध्य विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में नाच प्रोग्राम हुआ था। इस कार्यक्रम में अश्लील गाने बजाए गए थे। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद  एडिशनल कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए थे।

हालांकि अब पुलिस प्रशासन जागी है और इस मामले की जाँच की बात कही जा रही है। पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस मामले में बनाए गए सभी आरोपी अभी फरार हैं और उनकी तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply