उत्तरप्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को मिली जमानत, 21 मई को हुए थे गिरफ्तार

लखनऊ, एमएम : उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से जमानत मिल गई है। 3 जून को आगरा के हजरतगंज पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार किया था। राजस्थान से 1000 बस विवाद को लेकर फर्जीवाड़े में एफआईआर दर्ज हुई थी, इसमें अजय कुमार लल्लू पर धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है।

बता दें पिछले शुक्रवार को अजय कुमार लल्लू को हाईकोर्ट से राहत नहीं मिल सकी थी। हाईकोर्ट लखनऊ बेंच ने 16 जून को मामले की केस डायरी तलब किया था। उधर मामले में कांग्रेस लगातार योगी सरकार पर हमला कर रही है। उसका कहना है कि सरकार ने जान-बूझकर ये षड्यंत्र रचा। कांग्रेस ने अजय कुमार लल्लू को लेकर पिछले दिनों प्रदेश भर में प्रदर्शन भी किया था।

दरअसल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रियंका के निजी सचिव संदीप सिंह, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में हजरतगंज कोतवाली में परिवहन अधिकारी आरपी त्रिवेदी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा भारतीय दंड विधान की धारा 420, 467 और 468 के तहत दर्ज किया गया है।

Leave a Reply