जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हमला, बिहार के दो जवान सहित तीन शहीद, एक आतंकी ढ़ेर

दिल्ली,न्यूज़ डेस्क, एमएम : जम्मू-कश्मीर में नाका पार्टी पर आतंकी हमले तेज हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकीयों ने एक बार फिर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। बारामुला जिले के क्रिरी क्षेत्र में सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त नाका पार्टी पर आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं। सुरक्षाबलों पर आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में सीआरपीएफ के दो और जम्मू-कश्मीर के एक जवान शहीद हो गए हैं।

इस आतंकी हमले में पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर शहीद हो गए, जबकि सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए थे, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां दोनों ने दम तोड़ दी।  इस घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है।

बतादें कि इससे पहले 14 अगस्त को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके नागम में एक पुलिस पार्टी पर हमला किया था। आतंकियों की ओर से की गई अंधाधुंध फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए थे। वहीं, इस आतंकी हमले में एक जवान घायल भी हुआ था। पुलिस के आईजीपी ने बताया कि इस हमले के पीछे जैश का हाथ है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के शहीद दोनों जवान बिहार के रहने वाले थे। सीआरपीएफ 119 बटालियन के दोनों शहीद जवान लोकेश शर्मा और खुर्शीद खान बिहार के थे। जवान खुर्शीद खान (41 साल) और लवकुश शर्मा (27 साल) ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। खुर्शीद खान बिहार के रोहतास के तो लवकुश शर्मा जहानाबाद के निवासी थे।

घटना के बाद स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि आतंकवादी आसपास के इलाके में कहीं भूमिगत हो गए हैं। सुरक्षा बले अभी बाहरी इलाकों की तलाशी ले रहे हैं। इस दौरान ताजा खबर मिल रही है की मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल एक आतंकी पकड़ा गया जो बाद में दम तोड़ दिया।

One Reply to “जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हमला, बिहार के दो जवान सहित तीन शहीद, एक आतंकी ढ़ेर”

Leave a Reply