सुशांत केस LIVE अपडेट : अपनी ही गुत्थी में उलझी रिया, गिरफ्तारी की उलटी गिनती शुरू, सैमुअल मिरांडा, सिद्धार्थ पिठानी और नीरज से भी पूछताछ

मुंबई/दिल्ली, एमएम : सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में सीबीआई जांच का आज आठवां दिन है। केस में ड्रग्स कनेक्शन के खुलासे के बाद सीबीआई से लेकर ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो फुल एक्शन में है। मुंबई में सीबीआई की टीम हर एंगल से केस की जांच में जुटी हुई है। हर दिन मामले से जुड़े गवाहों से पूछताछ की जा रही है और हर रोज ही नए खुलासे हो रहे हैं। आज शुक्रवार को सीबीआई की टीम रिया चक्रवर्ती समेत अन्य अहम गवाहों से पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं फोरेंसिक टीम भी सबूत इकट्ठे कर इनकी जांच के लिए दिल्ली लौट गई है।

LIVE अपडेट

आज सीबीआई ने पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती को समन भेजा। जिसके बाद रिया DRDO गेस्ट हाउस पहुंची जहां सीबीआई की विशेष जांच टीम उनसे पूछताछ की है।

सीबीआई रिया से सुशांत से उनके रिश्ते के बारे में, पिछले साल यूरोप यात्रा के दौरान अभिनेता का व्यवहार कैसा था, कथित ड्रग एंगल और अभिनेता के खाते से वित्तीय लेनदेन के मामले में सवाल की है। इतना ही नहीं आखिरकार रिया चक्रवर्ती 8 जून को सुशांत का फ्लैट छोड़ कर क्यों गईं, क्या है सुशांत केस में ड्रग्स का कनेक्शन, रिया 45 मिनट तक मॉर्चरी में क्या कर रही थीं, क्या सच में डिप्रेशन में थे सुशांत? ऐसे तमाम सवालों की बौछार सीबीआई कर दी।

इसके अलावा रिया के साथ काम करने वाले सैमुअल मिरांडा,सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, निजी कर्मचारी नीरज सिंह, दीपेश सावंत और केशव से भी पूछताछ जारी है।

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से सीबीआई शुक्रवार को पूछताछ की है। सूत्रों के अनुसार, रिया चक्रवर्ती से सीबीआई ने मामले से जुड़े दस सवाल पूछे हैं। वहीं, सुशांत के फैन्स लगातार रिया की गिरफ्तारी को लेकर भी जांच एजेंसी पर दबाव बना रहे हैं।

सू्त्रों ने बताया कि रिया चक्रवर्ती का बयान सीबीआई टीम की वरिष्ठ अधिकारी नूपुर प्रसाद रिकॉर्ड कर रही हैं। एजेंसी मामले में सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने संबंधी विभिन्न आरोपों को लेकर सवाल-जवाब कर रही है। वहीं, एजेंसी की मर्डर के एंगल पर भी जांच जारी है।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। सुशांत केस में अपना बयान दर्ज कराने के लिए रिया शुक्रवार को सीबीआई ऑफिस पहुंची। इस बीच रिया का फोटोग्राफर्स को देखकर गुस्से वाले रिएक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि रिया चक्रवर्ती कार में बैठी हैं और कुछ फोटोग्राफर्स उनकी तस्वीरें लेने की कोशिश कर रहे हैं। फोटोग्राफर्स को देखकर रिया कार के शीशे में अपनी कोहनी मारती हैं। फोटोग्राफर्स को देखकर रिया का यह रिएक्शन वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।

इस वीडियो शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा- ‘सच जो भी हो, लेकिन बर्ताव आपके संस्कार बताता है। इतना गुस्सा और नाराजगी क्यों? क्या आपको वास्तव में लगा कि इंटरव्यू से मदद मिलेगी? हमें असलियत दिखाने के लिए धन्यवाद।’

बता दें कि, इससे पहले रिया के भाई और पिता से पूछताछ की जा चुकी है। वहीं पिठानी और नीरज से पिछले कई दिनों से लगातार पूछताछ की जा रही है, जबकि रिया और सैमुअल से सीबीआई की आज पहली पूछताछ है। सीबीआई के अलावा, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी मामले में अन्य पहलुओं की जांच कर रहे हैं। ईडी ने 31 जुलाई को रिया और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, जबकि एनसीबी ने वित्तीय जांच एजेंसी के अनुरोध पर बुधवार को मामला दर्ज किया।

NCB की टीम ने मुंबई में ईडी के अधिकारीयों से मुलाकात की। नारकोटिक्‍स के अधिकारीयों का कहना है, उन्‍होंने मामले की शुरुआती जांच शुरू कर दी है।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने फरीदाबाद में सुशांत के पिता केके सिंह और उनकी बहन रानी सिंह से की मुलाकात की। अठावले ने कहा, मेरा मानना है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी।

सुशांत के चचेरे भाई और बीजेपी विधायक नीरज सिंह बबूल ने कहा- रिया चक्रवर्ती CBI, ED और NCB द्वारा की जा रही जांच से बच नहीं सकती हैं। हम चाहते हैं कि एजेंसियां जल्द जांच पूरी करें और उन्हें गिरफ्तार करें।

DRDO गेस्ट हाउस पहुंचीं रिया।

DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी।

रिया के साथ काम करने वाले सैमुअल मिरांडा DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे।

ईडी ने गुरुवार को रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से घंटो पूछताछ की थी।

रिया के इस दावे पर कि सुशांत को क्लस्ट्रोफोबिया था। सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने जवाब दिया है।

अंकिता ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सुशांत सिंह राजपूत का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सुशांत प्लेन उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘क्या यही है क्लस्ट्रोफोबिया? तुम हमेशा से उड़ना चाहते थे और तुमने यह किया भी।’ सुशांत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। एक्टर के फैन्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

कंगना रनौत ने अंकिता लोखंडे के ट्वीट को रीट्वीट करते लिखा है, ”फैक्ट यह है कि पिछले साल रिया को डेट करने से पहले सुशांत के मानसिक बीमार होने की कोई हिस्ट्री नहीं है। यह मानसिक बीमार वाला प्लॉट यूरोप ट्रिप के लिए जाते समय फ्लाइट से डर लगने वाले जीनियस प्लॉट के बाद गॉथ होटेल में तैयार किया गया है। कौन है यह खराब स्क्रिप्ट राइटर?”

बता दें कि, सुशांत केस में ईडी PMLA के सेक्शन 66 के तहत जांच कर रही है। ईडी ने रिया के दो मोबाइल फोन क्लोन किए हैं, जिससे यह बात सामने आई कि, रिया सुशांत के पैसों का इस्‍तेमाल अपने काम में कर रही थी। रिया और सैमुअल मिरांडा लगातार एक दूसरे के संपर्क में थे और दोनों ही सुशांत के पैसों को अपने कामकाज के लिए इस्तेमाल कर रहे थे। ये भी दावा किया गया है, सैमुअल की मदद से ही रिया ने धोखे से सुशांत के डेबिट कार्ड का PIN हासिल किया था।रिया ने दीपेश, जया साह से भी व्हाट्स एप चैट की थी।

सुशांत राजपूत खुदकुशी केस में रिया चक्रवर्ती के साथ आदित्य ठाकरे के नाम की चर्चा भी अब होने लगी है। महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने अपना ट्विटर प्रोफाइल बदलते हुए इसमें से मंत्री पद हटा दिया है। इसके बाद से उनके मंत्री पद से इस्तीफे के कयासबाजी तक होने लगी है।

मालूम हो कि  28 वर्षीय अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने पटना में दर्ज अपने एफआईआर में मुख्य आरोपी बनाया है। सुशातं के पिता केके सिंह की ओर से दर्ज एफआईआर में सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने, मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने और पैसे लेने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply