सुशांत केस : एक्शन में CBI, 6 लोगों से एक साथ पूछताछ जारी, रिया को भेज सकती है समन LIVE अपडेट

मुंबई/दिल्ली, एमएम : सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई की पांच टीम फूल एक्शन में है। सीबीआई जांच का आज पांचवा दिन है। मामले में सीबीआई की जांच तेज रफ्तार से चल रही है। जांच टीम के अधिकारी लगातार संबंधित लोगों के पूछताछ कर रहे है। सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटैंट संदीप श्रीधर, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, रसोइए नीरज, रजत मेवाती और केशव समेत सीबीआइ 6 लोगों से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है। इसी गेस्टहाउस में सुशांत के केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम ठहरी हुई है। माना जा रहा है अब सीबीआइ रिया चक्रवर्ती को कभी भी पूछताछ के लिए बुला सकती है।

लाइव अपडेट :-

सुशांत सिंह राजपूत केस में फिलहाल 6 लोगों से पूछताछ चल रही है। सीबीआइ की टीम संदीप श्रीधर, सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह, रजत मेवाती और केशव समेत 6 लोगों से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है।

सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज DRDO के गेस्ट हाउस पहुंचे। इसी गेस्टहाउस में सीबीआई की टीम ठहरी हुई है।

सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर सांताक्रूज में डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे। माना जा रहा है कि संदीप श्रीधर से सुशांत की कंपनियों, इनकम और खर्चों की जानकारी ली जाएगी।

वहीं सोमवार को मुंबई में जांच कर रहीं सीबीआइ की अलग-अलग टीमें वाटर स्टोन रिजॉर्ट, कोटक महिंद्रा बैंक और कूपर हॉस्पिटल में पूछताछ करने पहुंचीं। एक टीम डीआरडीओ-एयरफोर्स गेस्टहाउस में सुशांत की मौत के दिन उनके फ्लैट में मौजूद रहे सिद्धार्थ पिठानी एवं रसोइए नीरज से पूछताछ की। रिया वाटर स्टोन रिजॉर्ट में सुशांत के साथ दो महीने रही थी।

उधर सीबीआइ ने सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को एम्स की फॉरेंसिक टीम को सौंप दिया है। फॉरेंसिक विभाग की पांच सदस्यीय टीम ने इनका विश्लेषण शुरू कर दिया है। एम्स की टीम समझने की कोशिश कर रही है कि पोस्टमार्टम में मौत का जो कारण बताया गया है वह सही है या नहीं। बताया जा रहा है कि सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गर्दन की मोटाई 59.5 सेंटीमीटर लिखी गई है, जबकि गर्दन पर फंदे के निशान की लंबाई 33 सेंटीमीटर है। फॉरेंसिक विशेषज्ञ इस पर हैरानी जता रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि अंतर इतना ज्यादा नहीं होना चाहिए।

सुशांत के पोस्टमार्टम की सप्लीमेंट्री रिपोर्ट जारी का दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक 14 जून को दिन में 11-12 बजे के बीच मौत का समय बताया गया है। बतादें कि सुशांत का पोस्टमार्टम 14 जून की रात को ही किया गया था। और उस रिपोर्ट में मौत के समय का विवरण नहीं था।

अब जाकर इसमें कहा गया है कि जिस वक्त उनका पोस्टमार्टम हुआ उससे 10-12 घंटे पहले उनकी मौत हुई। सुशांत का पोस्टमार्टम 14 जून की रात 11 से 12:30 के बीच हुआ था। इसका मतलब उनकी मौत दिन में 11 से 12 बजे के बीच हुई थी। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने यह साफ नहीं किया कि 15 जून की रिपोर्ट में समय क्यों नहीं था। कूपर अस्पताल के डॉक्टर्स से सीबीआई और मुंबई पुलिस पूछताछ कर चुकी है।

तमाम अटकलों के बावजूद सीबीआइ ने इस मामले की मुख्य आरोपित रिया चक्रवर्ती से पूछताछ नहीं की। रिया के वकील सतीश मानेशिंदे के अनुसार अभी रिया को सीबीआइ का समन भी नहीं मिला है। सीबीआइ अभी अपना पूरा ध्यान सिद्धार्थ पिठानी एवं नीरज सिंह पर केंद्रित कर रही है। माना जा रहा है कि सुशांत के आसपास रहनेवालों से कुछ ठोस तथ्य हासिल होने के बाद ही सीबीआइ रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार के अन्य सदस्यों अथवा किसी और को पूछताछ के लिए बुलाएगी।

Leave a Reply