सुशांत केस LIVE अपडेट : रिया से मंगलवार को भी पूछताछ करेगी ईडी, रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका और डॉ. तरुण पर दर्ज कराया केस

मुंबई,/दिल्ली, एमएम :  सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई के साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो की जांच जारी है। बीते 85 दिन में सुशांत केस में हर रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं। उधर सीबीआई जांच का आज 18वां दिन है। सीबीआई भी जांच कर रही है। इधर इस मामले में सोमवार को एक बार फिर रिया चक्रवर्ती एनसीबी दफ्तर पहुंची हुईं थीं। एनसीबी ऑफिस में आज रिया से दूसरे दिन की पूछताछ की गई। एनसीबी के उप महानिदेशक मुथा जैन ने बताया कि दिनभर चली पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को उनके घर वापस भेज दिया गया है। मंगलवार को फिर उनसे पूछताछ की जाएगी।

LIVE अपडेट:

वहीं दूसरी ओर रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह और राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार समेत अन्य लोगों के खिलाफ फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनाने का केस दर्ज कराया है। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने धोखाधड़ी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के खिलाफ केस दर्ज कराया है। रिया चक्रवर्ती के वकील मनेशिंद के अनुसार 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत को उनकी बहन प्रियंका सिंह ने राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार से फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन भेजा था। उस प्रिस्क्रिप्शन में उन दवाओं का जिक्र था, जो एनडीपीएस एक्ट के तहत आता है और इसकी मनाही है।

बता दें कि ड्रग्स कनेक्शन में शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लेने के बाद अब एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। रविवार को एनसीबी ने रिया से पूछताछ की। इस दौरान रिया ने कई अहम बातें सामने आ रही है। देखना होगा कि एनसीबी उनके जवाबों से कितना संतुष्ट हो पाती है या नहीं। आज रिया-शोविक-मिरांडा तीनों को एकसाथ बैठाकर पूछताछ की। इधर सुशांत केस में सीबीआई की तफ्तीश भी जारी है।

सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन की जांच के लिए एनसीबी ने एसआईटी का गठन किया है। वहीं प्रियंका खिमानी आज सीबीआई के सामने अपना बयान दर्ज कराएंगी। खिमानी सुशांत की वकील हैं। वो उस ऑडियो क्लिप में थीं जहां सुशांत और रिया वित्तीय मामले में बात कर रहे थे।

पोस्टमार्टम के बाद सुशांत का विसेरा जांच के लिए सुरक्ष‍ित रख लिया गया था। विसेरा की जांच कर रही AIIMS की मेडिकल टीम केस को सुलझाने में मदद कर सकती है। एम्स की फॉरेंसिक टीम सुरक्ष‍ित रखे गए सुशांत के विसेरा का टेस्ट कर रही जिसकी जांच रिपोर्ट दस दिन के अंदर आ जाएगी।

मुंबई से अनुज केसवानी नाम के ड्रग्स पैडलर को हिरासत में लिया गया है। जिसके पास LSD, हशीश, गांजा और विदेशी मुद्रा बरामद हुईं। अनुज के बाद अब ड्रग मामले में कमर्शियल एंगल से जांच की जाएगी। अनुज, कैजान इब्राहिम जिसे एनसीबी ने गिरफ्तार गिरफ्तार किया था उससे सीधे संपर्क में था। कैजान अनुज से ड्रग्स मंगवाता था और सुशांत के स्टाफ (मिरांडा और अन्य) को देता था। एनसीबी अब उस बड़ी मछली की तलाश में है जो अनुज को ड्रग्स सप्लाई करती थी।

इधर सुशांत के दोस्त संदीप सिंह चुप्पी तोड़ी है। संदीप सिंह ने सुशांत और उनकी बहन मीतू संग अपनी व्हाट्सएप चैट का खुलासा किया है। उन्होंने इंस्टा पर इन चैट्स को पब्लिक कर अपनी सफाई दी है कि क्यों वे सुशांत की मौत के बाद अस्पताल से लेकर श्मशान घाट तक सबसे आगे नजर आए थे। उन्होंने कहा कि मैंने सुशांत के परिवार का साथ दिया है और मुझे दोस्ती का सर्टिफिकेट देना पड़ रहा। मुझे और मेरे परिवार को गाली दी जा रही है। मैं क्या आरोपी हूं ? जो उंगली उठा रहे वो क्यों नहीं आए सुशांत के अंतिम संस्कार में। सीबीआई की टीम ने मुझे इसलिए बुलाया क्योंकि वो जानना चाहती थी कि 14 और 15 जून को क्या-क्या हुआ था। जो सच था मैंने उनको सब बताया। सब लोग चाहते थे कि सीबीआई जांच हो। लेकिन अब लोग ही तय कर रहे हैं कि आरोपी कौन है ? हमें थोड़ा धैर्य रखना चाहिए।

एनसीबी ने कहा था कि जब रिया पूछताछ के लिए पेश होंगी तो वह उनके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत से उनका आमना-सामना कराना चाहती है, जिससे इस कथित मादक पदार्थ गिरोह में सभी की भूमिकाएं स्पष्ट हो सकें।

 

Leave a Reply