सुशांत केस LIVE अपडेट : रिया के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा 9 सितम्बर तक एनसीबी के कस्टडी में, रिया पर भी लटकी गिरफ्तारी की तलवार

मुंबई, एमएम : सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में आज सीबीआई जांच का 16वां दिन है। सुशांत केस में ड्रग ऐंगल का खुलासा होने के बाद से ही तमाम जांच एजेंसियां छानबीन में जुटी हुई हैं। कल देर रात ड्रग मामले में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया गया जिसे शनिवार को अदालत में पेश किया गया और एनसीबी ने सात दिन की रिमांड मांगी। लेकिन कोर्ट ने 9 सितम्बर तक के लिए रिमांड मंजूर करते हुए एनसीबी को कस्टडी दे दी। अब ड्रग मामले में रिया की गिरफ़्तारी भी हो सकती है। मिरांडा और शोविक के पूछताछ में हुए खुलासे के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

उधर सुशांत सिंह केस में सीबीआई भी लगातार जांच कर रही है। सुशांत सिंह मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम आज फिर बांद्रा स्थित सुशांत सिंह राजपूत के घर पहुंची हैं। माना जा रहा है कि सीबीआई एक बार फिर से सीन रीक्रिएट करेगी और परत दर परत गुत्थी सुलझाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, सुशांत के घर पहुंची सीबीआई की इस टीम में दिल्ली एम्स के डॉक्टर भी शामिल हैं। साथ सीबीआई टीम के साथ सुशांत सिंह की बहन मीतू सिंह इसके अलावे सीबीआई अभिनेता के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज को भी सुशांत के घर ले गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने तस्वीरें भी जारी की हैं, जिसमें बताया गया है कि सीबीआई के अधिकारी सुशांत सिंह राजपूत के घर पर हैं और तफ्तीश कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम सुशांत के घर पर क्राइम सीन रीक्रिएट करेगी, ताकि उस दिन वास्तव में क्या हुआ था-सुशांत की मौत हत्या थी या आत्महत्या- इसका पता लगाया जा सके। हालांकि, इससे पहले भी सीबीआई सीन रिक्रिएट कर चुकी है।

LIVE अपडेट

मुंबई की एक कोर्ट ने सुशांत सिंह केस में रिया के भाई शॉविक और सैमुअल को 9 सितंबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेजा। NCB ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान रिया के भाई शॉविक और सैमुअल की 7 दिन की रिमांड की मांग की है

ड्रग्स पैडलर्स जैद विलात्रा और अब्दुल बासित परिहार ने मुंबई सेशन कोर्ट में जमानत के लिए आवेदन दिया है। इन सबको सुशांत सिंह केस में ड्रग्स कनेक्शन की वजह से एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। जिस पर मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने कैज़न इब्राहिम को बेल दी। इससे पहले उसे आज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

इधर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अभी जो CBI की जांच चल रही है उसमें मुंबई पुलिस का पूरा सहयोग है

एनसीबी की ओर से दोनों को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब रिया चक्रवर्ती पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। क्योंकि शॉविक चक्रवर्ती कोई और नहीं बल्कि रिया चक्रवर्ती का भाई है। लगभग 8 घंटे तक चली पूछताछ के बाद एनसीबी ने शॉविक चक्रवर्ती और मिरांडा को गिरफ्तार किया। एनसीबी ने दावा किया है कि उसे सैमुअल, ड्रग पैडर्स और रिया के भाई शॉविक के बीच डायरेक्ट लिंक मिले हैं।

एनसीबी की पूछताछ में विलात्रा ने बताया कि वह बांद्रा (पश्चिम) में एक भोजनालय चलाते हैं, लेकिन लॉकडाउन के कारण उन्होंने नुकसान उठाना पड़ रहा था, जिसके बाद उन्होंने ड्रग पेडलर का काम शुरू किया। विलात्रा ने आरोप लगाया कि वह इब्राहिम और परिहार के संपर्क में था। दूसरी ओर से परिहार ने कथित रूप से एनसीबी को बताया कि वह रिया चक्रवर्ती के भाई शॉविक के निर्देश पर विलात्रा और इब्राहिम से ड्रग्स मंगवाता था। जिसे राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को देने के लिए कहा गया था।

एनसीबी के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने कहा कि हमने मिरांडा और शॉविक के घरों में छापेमारी की और कुछ सबूत एकत्र किए हैं। जांच प्रारंभिक चरण में है। हालांकि अधिकारी ने सबूतों के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने विलात्रा से 955750 भारतीय मुद्रा और 2081 यूएस डॉलर, 180 ब्रिटिश पाउंड और 15 डिरहम बरामद किए हैं।

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में नया मोड़ आया है। रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को ड्रग्स के मामले में NCB ने गिरफ्तार कर लिया हैl इसके बाद इसपर अभिनेता शेखर सुमन, सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह और सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने विचार व्यक्त किए है।

शेखर सुमन दिशा सालियन मामले की फिर से जांच कराना चाहते हैं।

अभिनेता शेखर सुमन ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि अब ‘बड़ी शार्क’ को पकड़ने का समय आ गया है।

शेखर ने लिखा, ‘सफलता की ओर पहला कदम। आप सभी को बधाई। छोटी मछलियां पकड़ी जा रही हैं। अब बड़ी शार्क का समय है। मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही पकड़े जाएंगे। इंडस्ट्री को साफ करने का समय है। भंडाफोड़ हो गया है। किंगपिन को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास का कहना है कि शोविक चक्रवर्ती की गिरफ्तारी ‘चोटी का एक छोटा सा सिरा’ हैl सुशांत के पिता के. के. सिंह के वकील विकास सिंह ने गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि यह चोटी का एक छोटा सा सिरा है। जरा सोचिए कि मुंबई पुलिस सभी से क्या छिपा रही है।’

इससे पहले सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने गिरफ्तारी की खबर के बाद राहत की सांस ली थी। श्वेता ने एक ट्वीट में लिखा, ‘थैंक यू गॉड, हम सभी को दिशा देते रहे!’

Leave a Reply