सुशांत केस LIVE अपडेट : एक्शन में एनसीबी, सैमुअल और रिया के घर छापेमारी, सैमुअल को हिरासत में लिया, रिया के भाई शौविक से भी पूछताछ जारी

मुंबई/दिल्ली, एमएम : सुशांत सिंह मौत मामले में सीबीआई जांच का 15वां दिन है। शुक्रवार को सीबीआई से ज्यादा एनसीबी एक्शन में है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए इस मामले की हर एंगल से जांच हो रही है। सीबीआई जहां ताबड़तोड़ पूछताछ कर रही है, वहीं नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय भी इस केस में अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। इस तरह से सुशांत सिंह केस में केंद्र की तीन एजेंसियां जांच कर रही है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी की टीम ने रिया चक्रवर्ती के घर पर आज सुबह-सुबह छापा मारा। शुक्रवार सुबह 6:30 बजे एनसीबी की टीम रिया चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घर पहुंचीं, जहां पूरे घर की तलाशी ली गई है। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि एनपीडीएस एक्ट के तहत रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घरों पर भी तलाशी ली जा रही है।

बतादें कि एनसीबी ऐसे मौके पर रिया के घर पहुंची है, जब रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की नई व्हॉट्सऐप चैट लीक हुई है। रिया की चैट में एमडीएमए और मारूआना नाम के ड्रग्स के बारे में बातचीत होती नजर आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती अपने भाई को किसी के लिए ‘बड्स’ खरीदने के लिए कहती हैं। यह चैट 15 मार्च 2020 की है। रिया, शौविक चक्रवर्ती को मैसेज में लिखती हैं कि वह दिन में 4 फूंकता है, इसलिए उसी ढंग से प्लान करना। रिप्लाई में शौविक लिखते हैं कि क्या उसे बड चाहिए।

दरअसल, एनसीबी  की टीम अब तक ड्रग्स कनेक्शन में पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा, एनसीबी ने जिन आरोपी ड्रग सप्‍लायर्स को गिरफ्तार किया है, उनमें से दो अब्‍दुल बासित परिहार और जैद विलात्रा का रिया के भाई शॉविक से सीधा कनेक्‍शन सामने आया है। माना जा रहा है कि छापेमारी में सबूत मिलने पर शॉविक से पूछताछ हो सकती है।

ड्रग पैडर्लस के खुलासे के बाद अब सैमुअल और रिया के भाई शॉविक पर एनसीबी का शिकंजा कसता जा रहा है। एनसीबी सुशांत सिंह केस के ड्रग्स एंगल से संबंधित मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

LIVE अपडेट :

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) आरोपी अब्दुल बासित परिहार को एस्प्लेनेड कोर्ट लेकर आई, जहां उसे पेश किया जाएगा। सुशांत सिंह केस के सिलसिले में उसे 2 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

सैमुअल मिरांडा के बाद अब रिया चक्रव्रती के भाई को भी पूछताछ के लिए एनसीबी ऑफिस लाया गया है। एजेंसी ने सुशांत केस में ड्रग्स एंगल की जांच के सिलसिले में शॉविक चक्रवर्ती और मिरांडा को तलब किया था और आज सुबह ही दोनों के आवास पर छापेमारी की है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सैमुअल मिरांडा को हिरासत में ले लिया। सैमुअल मिरांडा को नारकोटिक्स ड्रग्स ब्यूरो (NCB) द्वारा नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है।

छापेमारी के दौरान मुंबई पुलिस के अधिकारी भी रिया चक्रवर्ती के घर पहुंचे, जहां एनसीबी की टीम छापेमारी कर रही थी।

इधर एनसीबी की कार्रवाई पर सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट कर लिखा- गुड गोइंग एनसीबी. थैंक्यू गॉड.

एएनआई के मुताबिक, आज ड्रग पेडलर बासित को एनसीबी ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने 9 सितंबर तक बासित परिहार को एनसीबी की कस्टडी में भेजा. अब एनसीबी बासित से ड्रग्स मामले में पूछताछ करेगी।

इधर सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा सुशांत के जिंदगी में 2019 तक कोई दिक्कत नहीं थी। उसकी जिंदगी में जब रिया आई तो उसकी जिंदगी तबाह हो गई. उसके परिवार को कुछ भी जानकारी नहीं थी कि वह तनाव में था या बायपोलर डिसऑर्डर का शिकार था।

आज की शाम सिर्फ शोविक चक्रवर्ती ही नहीं, बल्‍क‍ि नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो के लिए भी अहम है। क्योंकि यह संभव है कि उन्‍हें पूछताछ के बाद सबूत मिलने पर हिरासत में या फिर सीधे गिरफ्तार किया जा सकता है। इस हाई प्रोफाइल मालमे में एनसीबी यह पता लगाने की भी कोशिश में है कि यह मामला सिर्फ ड्रग्‍स खरीदने से आगे कहीं ड्रग्‍स खरीदकर दोबारा बेचने का तो नहीं है? इस पूरे मामले में शौविक और सैमुअल पर ड्रग्‍स लेने, ड्रग्‍स खरीदने और ड्रग्‍स को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का आरोप है।

Leave a Reply