सुरेंद्र कुमार झा बनें रांची के नए पुलिस कप्तान, अब रांची में अपराधियों की खैर नहीं

रांची, एमएम  :  कहते हैं वर्दी का खौफ अच्छे-अच्छे को हिला देता है। जब से हेमंत सरकार आई है अपराधियों में डर कम होने लगा है। नतीजा राजधानी रांची में भी अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा था। अब लगता है रांची में अपराधियों की खैर नहीं है। झारखंड सरकार ने चार आइपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है। गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा को राजधानी रांची का सीनियर सिटी एसपी बनाया गया है। वह अनीश गुप्ता की जगह लेंगे। बतादें कि सुरेंद्र कुमार झा अभी गिरिडीह के एसपी के साथ-साथ आइआरबी-9 के समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार भी संभाल रहे थे। गृह विभाग द्वारा गुरुवार को इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गयी।

हालांकि वर्त्तमान एसएसपी को कहाँ भेजा जा रहा है गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग की अधिसूचना में यह नहीं बताया गया है। अधिसूचना के मुताबिक, वर्ष 2016 बैच के आइपीएस अधिकारी और धनबाद के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अमित रेणू को सुरेंद्र झा की जगह गिरिडीह का एसपी बनाया गया है।

वहीं 1993 बैच के आइपीएस अधिकारी और अपर पुलिस महानिदेशक (अभियान) मुरारी लाल मीणा को स्पेशल ब्रांच का अपर पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। इस वक्त श्री मीणा के पास अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) का अतिरिक्त प्रभार भी था। एक और आइपीएस अधिकारी राजकुमार लकड़ा को पलामू के पुलिस उप-महानिरीक्षक के पद पर पदस्थापित किया गया है। श्री लकड़ा 2005 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं और वह रांची में गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाएं के पुलिस उप-महानिरीक्षक के पद पर थे।

Leave a Reply