शशांक मनोहर ने ICC अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, ख्वाजा बने अंतरिम अध्यक्ष

दिल्ली, एमएम : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अपने दो साल के दो कार्यकाल पूरे करने के बादइस्तीफा दे दिया है। जब तक नए चेयरमैन की नियुक्ति नहीं हो जाती तब तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा उनकी जगह लेंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि आईसीसी बोर्ड के अगले हफ्ते तक अगले अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को स्वीकृति देने की उम्मीद है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक आईसीसी बोर्ड ने आज बैठक की और सहमति जताई कि उप चेयरमैन इमरान ख्वाजा उत्तराधिकारी के चयन तक चेयरमैन की जिम्मेदारी निभाएंगे। आईसीसी के नियमों के अनुसार मनोहर दो और साल के लिए अपने पद पर रह सकते थे क्योंकि अधिकतम तीन कार्यकाल की स्वीकृति है।

ऐसी प्रबल संभावना है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख कोलिन ग्रेव्स उनकी जगह लेंगे। माना जा रहा है कि इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ग्रावेस की दावेदारी के पक्ष में है। भारतीय बोर्ड से भी उनके अच्छे संबंध हैं हालांकि बीसीसीआई ने खुलकर उनकी दावेदारी का समर्थन नहीं किया है। समझा जाता है कि मनोहर की तुलना में ग्रेव्स के साथ बीसीसीआई के संबंध अच्छे रहेंगे। बतादें कि शशांक मनोहर पर आरोप लगता रहा है कि एन. श्रीनिवासन के समय में उन्होंने भारतीय हितों की अनदेखी की।

Leave a Reply