कोरोना संकट पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 16 और 17 जून को चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, न्यूज़ डेस्क, एमएमः कोरोनावायरस के गंभीर होते स्वरूप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। सूत्रों की माने तो ये बातचीत 16 एवं 17 जून को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी। उम्मीद है कि बातचीत में प्रधानमंत्री सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ आगे की रणनीति पर मंथन करेंगे। देश में दो महीने से ज्यादा समय तक रहे लॉकडाउन में अब ढील दे दी गई है और कोरोना के मामलों में दिनों दिन तेज वृद्धि दर्ज की जा रही है।
देश में प्रतिदिन कोरोनावायरस के करीब 10000 नए मामले सामने आए रहे हैं और संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख के पार हो चुका है। वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत चैथे स्थान पर पहुंच गया है। आधकिारिक आंकड़ों के अनुसार करीब 8500 लोगों की मौत इस वायरस चपेट में आने से हो चुकी है।
देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई सबसे ज्यादा प्रभावित हैं और यहां अस्पतालों पर बहुत अधिक दबाव है। दिल्ली में स्थिति विशेष रूप से गंभीर है क्योंकि यहां की आम आदमी पार्टी सरकार का अनुमान है कि जुलाई के अंत तक यहां कोरोना के मामलों में 20 गुना बढ़ोतरी होगी और यह आंकड़ा 5.5 लाख तक पहुंच सकता है और इसके लिए स्वास्थ्य ढांचा बिल्कुल भी तैयार नहीं है। हालांकि राजनीतिक पंडितों की माने तो वे इसे राजनीतिक बयानवाजी भी मानने से नहीं मुकर रहे हैं।
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई आधकिारिक रूप से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां अब तक 2000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों की संख्या 1 के पार पहुंच चुका है। मुंगई अब वुहान से आगे निकल चुका है जबकि पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो अब महाराष्ट्र चीन से भी आगे है।

Leave a Reply