पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, राजौरी-पुंछ जिले में गोलाबारी, एक जवान शहीद दूसरा घायल

जम्मू, एमएम : पाकिस्तान को सीजफायर तोड़ने में महारथ हासिल है। आये दिन वो ईएसआई हिमाकत करता रहता है। ताजा मामला जम्मू के राजौरी और पुंछ जिले  की है। जहाँ पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई है। राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की है। भारतीय सेना भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी में नौशेरा सेक्टर में एक जवान शहीद हो गया है। शहीद सैनिक का नाम हवलदार दीपक कार्की है। सीजफायर में भारतीय सेना का एक जवान घायल भी हो गया है। घायल को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बतादें की जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल यानि एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़ने का दौर लगातार जारी है। शनिवार को भी पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में दो इलाकों और रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की थी। इसमें बारामूला में एलओसी पार से हुई पाकिस्तानी गोलाबारी में 6 लोग घायल हो गए थे।

दरअसल, जब से लद्दाख के गलवानी घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना में झड़प हुई है, तब से पाकिस्तान लगातार एलओसी के समीपवर्ती इलाकों में गोलीबारी कर रहा है। भारतीय सेना का कहना है कि एक रणनीति के तहत पाकिस्तान एलओसी पर गोलीबारी कर रहा है। सेना ने यह भी कहा है कि वह हर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

One Reply to “पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, राजौरी-पुंछ जिले में गोलाबारी, एक जवान शहीद दूसरा घायल”

Leave a Reply