एक बार फिर सुरक्षा बलों पर आईइडी हमले करने की योजना बना रहे हैं जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी: डीजीपी दिलबाग सिंह

दिल्ली, न्यूज़ डेस्क, एमएम : जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान नौशेरा, राजौरी-पुंछ और कुपवाड़ा-केरन सेक्टरों से होकर जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को कश्मीर भेजने की कोशिश कर रहा है। हमारी सीमा और हिंटरलैंड ग्रिड सतर्क हैं और समन्वय में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास रिपोर्ट है कि आतंकवादी फिर से सुरक्षा बलों के खिलाफ IED आधारित हमला करने की योजना बना रहे हैं। हम पूरी तरह से सतर्क हैं।

बता दें कि मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जारी एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि, इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान भी शहीद हो गया है। यह एनकाउंटर पुलवामा जिले के बंदजू इलाके में मंगलवार तड़के शुरू हुआ। जवानों को गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसी दौरान फायरिंग भी शुरू हो गई। एनकाउंटर में एक सीआरपीएफ का जवान गोली लगने के चलते घायल हो गया, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। माना जा रहा है कि दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं।

भारतीय सेना के प्रवक्ता ने बताया कि एनकाउंटर वाली जगह से दो एके-47 बरामद की गई हैं। इसके अलावा पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। बतादें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

Leave a Reply