एलएसी पर भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प, भारतीय सेना के एक अफसर सहित तीन जवान शहीद

दिल्ली, एमएम : ये चीन है कि मानता नहीं। कभी भी चीन सीधे रास्ते बात नहीं करता और अपनी अकर्मण्यता को छुपाने के लिए गीदर भभकी देता रहता है। ताजा मामला एलएसी से सामने आया है। न्यूज़ एजेंसी ANI के हवाले से खबर मिल रही है कि लद्दाख के गलवान घाटी में भारत चीन सैनिकों के बीच झड़प में तीन भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं। इनमें एक सेना के अफसर भी शामिल हैं। यह घटना सोमवार देर रात को हुई है। लद्दाख इलाके में 1975 के बाद यह पहला मौका है जब भारत-चीन सीमा पर किसी सैनिक की शहादत हुई हो।

बतादें कि पिछले करीब दो महीने से भारत और चीन सैनिकों के बीच लद्दाख में तनातनी चल रही है। भारत की ओर से सड़क निर्माण का काम किए जाने पर आपत्ति जताते हुए बड़ी संख्या में चीनी सैनिक यहां आ गए थे। दोनों देशों में बातचीत चल रही थी। दोनों देशों के सैनिकों के पीछे हटने की खबरें आ रही थीं और माना जा रहा था कि जल्द ही यह तनाव खत्म हो जाएगा।

न्यूज एजेंसी एनएनआई के मुताबिक, सोमवार रात लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इसमें भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए। दोनों देशों के सेना के उच्च अधिकारी मौके पर बातचीत करके स्थिति को संभालने में जुटे हैं।

ताजा मिल रही जानकारी के मुताबिक चीनी शासन ने भारत सरकार से आग्रह किया है की जल्दबाजी मे जबाबी कार्रवाई ना करें ताकि दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल बन जाए। हालाँकि मौके पैर भारतीय सेना के उच्चाधिकारी लोग पहुँच चुकें हैं और हालात के हिसाब से क्या करना है उस रणनीति में जुट गए हैं। इधर दिल्ली मे भी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ,सीडीएस समेत तीनो सेना के प्रमुखों और उच्चाधिकारीयों की एक हाई लेवल मीटिंग चल रही है।

Leave a Reply