राजद में रामा सिंह की नो एंट्री, रधुवंश के इस्तीफे से बैकफुट पर तेजस्वी

पटना, एमएम : बिहार में जहां एक तरफ चुनावी हलचल बढ़ गई है। वहीं राष्ट्रीय जनता दल को झटके पर झटका मिलता जा रहा है। पहले राजद के पांच एमएलसी राजद छोड़ जदयू का दमन थम लिया। फिर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश बाबु सभी पदों से इस्तीफा दे दिये। मानो मंगलवार राजद के लिए अमंगलकारी साबित हो रहा था। पार्टी सूत्रों की माने तो रघुवंश बाबु रामा सिंह को राजद में शामिल किए जाने की खबर से आहत थे। यही कारण है कि तेजस्वी यादव को बैकफुट पर धकेल दिया गया। इसी सब को देखते हुए अब डैमेज कंट्रोल करते हुए तेजस्वी रामा सिंह की आरजेडी में एंट्री पर फिलहाल रोक लगा दी है। बतादें कि रामा सिंह 29 जून को आरजेडी में शामिल होने वाले थे। लेकिन उसके पहले ही रघुवंश प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देते हुए अपनी नाराजगी जगजाहिर कर दी।

रघुवंश प्रसाद सिंह फिलहाल कोरोना से पीड़ित हैं और पटना एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे के बाद रघुवंश सिंह ने केवल इतना कहा था कि वह स्वस्थ होने के बाद आगे की रणनीति का खुलासा करेंगे। रघुवंश के इस फैसले के बाद रांची रिम्स में इलाज करा रहे हैं लालू यादव भी रघुवंश के फैसले से परेशान हो गए थे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर इस बात के लिए दबाव बढ़ने लगा था कि वह रघुवंश की नाराजगी को खत्म करें और रामा सिंह की एंट्री पर तत्काल रोक लगाएं।

इस पूरे प्रकरण पर तेजस्वी यादव ने सफाई पेश करते हुए कहा है कि हम पॉलिटिकल लोग हैं एक दूसरे से मिलते-जुलते रहते हैं। रामा सिंह की ज्वायनिंग पार्टी के अंदर नहीं हुई है। रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी को सींचा है, वे हमारे अभिभावक है बिना उनसे बात किए या फिर सर्वसम्मति के बिना कोई भी फैसला नहीं होगा। उन्होनें कहा कि अभी तो उनके स्वास्थ्य की चिंता है वे ठीक होकर आएंगे तो उनसे मिल बैठकर बात करेंगे।

बतादें की रामा सिंह ने वैशाली से लोकसभा चुनाव 2014 लोजपा से टिकट पर लड़ा था। इस दौरान उन्होंने राजद के रघुवंश प्रसाद सिंह को शिकस्त दी थी, लेकिन इसके बाद 2019 के चुनाव के दौरान पार्टी ने उनकी जगह वीणा देवी की टिकट दे दिया। जिसके बाद नाराज रामा सिंह ने तेजस्वी यादव से मुलाकात किए थे। वह 29 जून को आरजेडी में शामिल होने वाले थे। जिसका रघुवंश प्रसाद सिंह विरोध कर रहे थे।

Leave a Reply