झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हुए कोरोना पॉजिटिव, दोनों मेदांता अस्पताल में भर्ती

रांची/दिल्ली,एमएम : कोरोना का संक्रमण देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि देश में रोजाना 60 से 70 हजार के बीच नए केस आ रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर करीब 32 लाख पर पहुंच चुकी है। अब इसकी चपेट में एक पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तक आ चुके हैं। शिबू सोरेन को रांची स्थित मेदांता अस्पताल में और खट्टर को हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि शिबू सोरेन को भी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में लाया जा रहा है।खबरों के मुताबिक 24 अगस्त को शिबू सोरेन की तबियत अचानक बिगड़ गई। जिस कारण  उन्हें इरबा स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो और सूबे के मुख्यमंत्री रहे श्री सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन  पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित पाये गये थे। कोरोना के संक्रमण की पुष्टि के बाद से शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन होम कोरेंटिन में थे।

वहीं विधानसभा सत्र के शुरू होने से दो दिन पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए सोमवार देर रात को मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि मेदांत के वरिष्ठ डॉक्टर की निगरानी में उनकी इलाज चल रहा है। सीएम मनोहर लाल के अस्पताल में भर्ती होने के बाद पुलिस ने सुरक्षाचाक चौबंद की है।

मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट किया, ‘मैंने आज कोरोना वायरस का टेस्ट करवाया था। मेरी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले एक सप्ताह में जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपना टेस्ट करवा लें। मेरे संपर्क में आने वाले करीबी लोग क्वांरटाइन में चले जाएं।’

बतादें कि पिछले कुछ दिनों में कई वरिष्ठ नेता कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। गृह मंत्री अमित शाह से लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत यूपी के कई मंत्री कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं।

Leave a Reply