गलवान घाटी में शहीद हुए अमन कुमार के परिवार को बिहार सरकार ने दिया सम्मान, पत्नी को बिहार सरकार में दी नौकरी

पटना, एमएम : पिछले 15 जून को भारत-चीन सीमा की गलवान घाटी में शहीद हुए समस्तीपुर के मोहिउद्दीननगर के सुल्तानपुर पूरब निवासी अमन कुमार की पत्नी मीनू कुमारी को राज्य सरकार ने निम्न वर्गीय लिपिक के पद पर नौकरी दे दी है। उक्त आदेश का पत्र जिलाधिकारी, समस्तीपुर ने जारी करते हुए उनकी पदस्थापना अंचल कार्यालय मोहिउद्दीननगर में कर दी है।

जारी आदेश में के मुताबिक सरकार के संयुक्त सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा निदेशक सैनिक कल्याण निदेशालय के पत्र के आलोक में भारत- चीन, लद्दाख सीमा पर हुई झड़प में शहीद जवानों के परिवार के एक सदस्य को बिहार सरकार के अधीन नियुक्ति करने हेतु आदेश निर्गत किया गया है। उक्त आदेश के आलोक में शहीद अमन कुमार की पत्नी मीनू कुमारी के द्वारा आवेदन पत्र एवं शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्र प्रस्तुत किया गया है। जिस आधार पर उन्हें नौकरी दी गई है।

बतादें कि मीनू कुमारी की शैक्षणिक योग्यता स्नातक उत्तीर्ण है। सामान्य प्रशासन विभाग बिहार द्वारा आवेदिका को कलेक्ट्रेट संवर्ग में निम्न वर्गीय लिपिक पद पर नियुक्त करते हुए अंचल कार्यालय, मोहिउद्दीननगर में पदस्थापित किया है।

आपको मालुम होगा कि कुछ दिन पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी शहीद अमन के घर जाकर 36 लाख रूपये का अनुदान राशि का चेक उनकी पति को दिया था। नीतीश कुमार ने शहीद के आश्रितों में किसी एक को बिहार सरकार में नौकरी देने का वादा किया था।

Leave a Reply