2 भारतीय कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार, 12 घंटे तक रहे पाक हिरासत में

नई दिल्लीः सोमवार सुबह पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारियों के लापता होने की ख़बर के बाद अब इस घटना से पर्दा उठ चुका है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने सोमवार को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारियों को कथित रूप से हिट एंड रन मामले में 12 घंटे तक हिरासत में रखा। इस घटना पर भारत के तल्ख रूख़ और सख़्त संदेश के बाद दोनों कर्मचारियों को छोड़ा गया। हालांकि मामले से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि हिरासत में लिए जाने के बाद उन्हें हाथ पैर बांध कर बार-बार रॉड और लकड़ी के डंडों से पीटा गया।
सूत्रों ने विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि दोनों भारतीय कर्मचारियों से सभी उच्चायोग के अधिकारियों की भूमिका और उनके कार्यों के बारे में पूछताछ की गई। भातर ने कुछ ही दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारियों को जासूसी करते हुए पकड़ा गया था। हालांकि, बाद मे उसे पाकिस्तान भेज दिया गया। जिन दो पाक अधिकारियों को जासूसी करते हुए पकड़ा गया था उनका नाम आबिद हुसैन और ताहिर ख़ान हैं और ये दोनों पाक उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करते थे।
भारतीय जांच एजेंसी को ऐसी ख़बर मिली की ये दोनों पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के काम करते हैं और फर्जी आधार कार्ड बनवाकर दिल्ली में घूम रहे हैं। इसके बाद कार्रवाई करते हुए भारत ने तुरंत दोनों को 24 घंटे के भीतर देश छोड़ने को कहा था। ऐसा कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने दिल्ली में की गई कार्रवाई का बदला लेने के लिए इन दोनों अधिकारियों को परेशान किया है।

Leave a Reply