शिवहर में ससुराल वालों ने नवविवाहिता की गला दबाकर की हत्या, तो छपरा में दहेज़ के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया

शिवहर/छपरा, एमएम : हम जी तो रहे हैं इक्कीसवीं सदी में और सोच रखतें हैं उन्नीसवीं सदी की। एक तरफ बेटियां आसमान छू रही है तो दूसरी तरफ एक बेटी को जिंदा जला दिया जाता है। क्या इस सोच के साथ हम नए भारत की परिकल्पना करते हैं। क्या इस तरह हम बेटियों को स्वाबलंबी बना सकते हैं। समाज को इस पर जरूर विचार करना चाहिए। नहीं तो वो दिन दूर नहीं जब प्रकृति हमे कुछ और सबक देने को बैठा हो।

एक दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। मामला शिवहर का है। शिवहर नगर पंचायत वार्ड 14 में नव विवाहिता रागिनी देवी जो महज 21 की थी गला दबा कर हत्या कर दी गई। मृतका को गर्भवती बताया जा रहा है। वारदात को अंजाम देकर घरवाले फरार हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़ा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थानाध्यक्ष रामाशीष कामती में बताया कि मामले की जांच की जा रही। वहीं पति अशोक साह सहित अन्य परिजनों को दबोचने के लिए छापेमारी की जा रही।

वहीं छपरा जिला के रिविलगंज थाना क्षेत्र के सिताब दियारा के शोभा छपरा गांव में दहेज के लिए विवाहिता को ससुराल वालों ने जिंदा जलाकर सोमवार की रात हत्या कर दी और फरार हो गये। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया व परिजनों को सौंप दिया। बताया जाता है कि शोभा छपरा गांव निवासी विनोद पांडेय की पत्नी 34 वर्षीय रीता देवी की जलाकर हत्या की गयी है।

इस मामले में मृतका के भाई सीवान जिले के सिसवन थाना क्षेत्र के चांदपुरा गांव निवासी अक्षय कुमार पांडेय ने उसके पति, सास तथा ससुर के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि दहेज के लिए रीता देवी को उसके ससुराल वालों के द्वारा प्रताड़ित किया जाता था। मृतका के दो बच्चे भी हैं। घटना के बाद से नामजद किये गये सभी आरोपी फरार है। जिनको गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply