पटना में भोजपुरी सिंगर की पीट-पीटकर कर हत्या, तो दूसरी घटना में पति ने पत्नी को चाकू गोदकर ली जान

पटना, एमएम : ये पटना है। लगता है इस शहर के साथ अपराध का गहरा रिश्ता हो। ऐसा शायद ही कोई दिन होगा जब पटना से कोई अपराध की खबर ना आता हो। सोमवार को दिनदहाड़े बैंक में डकैती होती है तो मंगलवार को  पटना के जानीपुर थाना क्षेत्र में एक युवक को जमकर पीटने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि मृतक रंजन कुमार पेशे से भोजपुरी सिंगर था। उसका शव घर के ही पास मिला। दूसरी घटना दानापुर थाना क्षेत्र में हुई। यहां एक महिला की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। मृतका की पहचान रंजीता अरयानी के रूप में हुई है। मामले में पुलिस ने मृतका के पति और सास-ससुर को हिरासत में लिया है। जानीपुर और दानापुर में वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मामले की छानबीन करने पहुंच गई है। दोनों हत्या सोमवार देर रात की बताई गई है।

जानकारी के मुताबिक जानीपुर थाना क्षेत्र के सिमरा गांव में सुनील सिंह का इकलौता बेटा रंजन कुमार लोकल भोजपुरी सिंगर था। बताया जाता है कि एक हफ्ते पहले उसने जानीपुर थाने में मनोज मानिक से जान का खतरा होने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात किसी ने फोनकर उसे कहीं बुलाया था। देर रात उसका शव पुलिस ने घर से सौ मीटर दूर एक नए बन रहे घर से बरामद किया। उसके गले और शरीर पर कई जगह जख्म के निशान थे। बदमाशों ने रंजन की जान लेने के बाद उसके मुंह में बालू भर दी थी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला रंजिश में हत्या का प्रतीत होता है।

वहीँ दानापुर के कंपनी बाग में सोमवार देर रात रंजीता अरयानी की गला दबाकर हत्या कर दी गई। 37 साल की मृतका को एक पांच साल का बेटा भी है। लड़की के मायके वालों ने पति, सास औऱ ससुर पर हत्या करने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची दानापुर थाने की पुलिस ने तीनों आरोपित को हिरासत में ले लिया है। लड़की के पिता ने बताया कि रंजीता और रवि चौहान ने प्रेम विवाह किया था। एक साल पहले भी झगड़ा होने के बाद पति और पत्नी के बीच थाने में सुलह कराई गई थी। परिजनों का कहना है कि आरोपित पति रवि चौहान का शादी के बाद किसी और महिला से भी संबंध था। रंजीता इसका विरोध करती थी, इसलिए उसने सोमवार की देर रात गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद मायके वालों को फोनकर मौत की सूचना दी।

Leave a Reply