पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, 4 आतंकवादी ढेर, दो नागरिकों की भी मौत

दिल्ली, न्यूज़ डेस्क, एमएम : एक बड़ी खबर पाकिस्तान से मिल रही है। पाकिस्तान के कराची स्थित स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में दो नागरिकों की मौत हो गई। वहीं, हमले में शामिल सभी चार आतंकवादियों को भी ढेर कर दिया गया इस तरह की सूचना न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से मिल रही रही है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, स्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं। हमले के फौरन बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इलाके को सील कर दिया। पुलिस ने हमलावरों के पास से ग्रेनेड और हथियार भी बरामद किए हैं।

मिल रहे रिपोर्ट्स के अनुसार, सुबह करीब नौ बजे आतंकी पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने वहां ग्रेनेड से हमला कर दिया और फायरिंग की।

वहीं सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर किए गए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। यह हमला आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर करने के लिए किया गया है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिया है कि घटना को अंजाम देने वालों को जिंदा पकड़ा जाये और उनके आकाओं को कड़ी सजा मिले। हम सिंध की हर कीमत पर रक्षा करेंगे।’

मिल रही खबरों के मुताबिक  मारे गए लोगों की संख्या में अभी और बढ़ोतरी हो सकता है। बताया जा रहा है कि कराची के सिविल अस्पताल में पांच डेड बॉडी और सात घायलों को लाया गया है। घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। सिंध के पुलिस अधिकारी ने डीआईजी (दक्षिण) से हमले की पूरी रिपोर्ट मांगी है।


हमले के तुरंत बाद, पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। सुरक्षाकर्मी इमारत को खाली करवा रहे हैं। बम निरोधक दस्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गया है। बताया गया है कि कुछ लोग अभी भी इमारत में फंसे हुए हैं, जिन तक अभी सुरक्षाकर्मी पहुंच नहीं पाए हैं। वहीं, कुछ लोगों ने अपने दफ्तरों में खुद को बंद कर लिया है।

अधिकारियों ने बताया है कि घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। सिटी एसएसपी का कहना है कि इस हमले को चार आतंकवादियों ने अंजाम दिया है और उन्हें मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है। बताया गया है कि सप्ताह का पहला कारोबारी दिन होने के कारण इमारत में काफी भीड़ भी थी। पुलिस ने मुठभेड़ में एक हमलावर को मुख्य द्वार पर मार गिराया, जबकि तीन को इमारत के अंदर ढेर कर दिया।

Leave a Reply