मधुबनी में दुल्हन ने दूल्हा को किया रिजेक्ट, दूल्हा समेत साथ बरातियों को बनाया बंधक, छुड़ाने गई पुलिस टीम पर किया गया हमला

मधुबनी, एमएम : एक बेहद चौकाने वाली घटना बिहार के मधुबनी जिले से मिल रही है। मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के सोहरौल गांव में शादी के लिए गए दुल्हा समेत बारातियों को दुल्हन पक्ष ने बंधक बना लिया। मिल रही जानकारी के मुताबिक बंधक बनाए गए दूल्हा समेत बरातियों को बुधवार को छुड़ाने गई पुलिस टीम पर लोगों ने हमला तक कर दिया। पथराव में एक महिला सिपाही जख्मी भी हो गई। पुलिस की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। राहत कि बात है कि पुलिस दूल्हा और बरातियों को मुक्त कराने में सफल रही। सभी को तीन दिनों से बंधक बनाकर रखा गया था। बरात में दो छोटे बच्चे भी शामिल थे।

दरअसल चतरा गांव के स्व. रामविलास साह के पुत्र जय प्रकाश साह की शादी सोहरौल गांव के शिवचंद्र शाह की पुत्री से तय थी। सोमवार को शादी के लिए दूल्हा के साथ 30-40 की संख्या में बरात पहुंची। इसके बाद वरमाला हुई। बरात को नाश्ता कराया गया। दूल्हा के मंडप पर जाते ही विवाद शुरू हो गया। दुल्हन पक्ष ने दूल्हा को नापसंद करते हुए शादी से इन्कार कर दिया। दोनों पक्षों में झड़प हो गई। दुल्हन पक्ष शादी में हुए खर्च देने की मांग करने लगे। इस बीच बरात में शामिल कई लोग भाग गए। लेकिन, दुल्हन पक्ष ने दूल्हा समेत सात बरातियों को बंधक बना लिया।

इस घटना की सूचना के बाद देर शाम पुलिस टीम छुड़ाने पहुंची। पुलिस गाड़ी देखते ही लोगो ने हमला और पथराव कर दिया। इसमें महिला सिपाही सिमकी कुमारी जख्मी हो गई। जिन्हें बेनीपट्टी पीएचसी में भर्ती कराया गया है। थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार ने बताया कि दूल्हा के भाई ओमप्रकाश शाह के आवेदन पर पुलिस टीम पहुंची थी। हमलावरों पर प्राथमिकी दर्ज होगी। अभी फिलहाल मामले की तहकीकात कर रही है।

Leave a Reply