बिहार में मास्क पहनना अनिवार्य, नहीं पहनने वालों से 24 घंटे में 1139 लोगों से वसूला जुर्माना

पटना, एमएम : बिहार में कोरोना संक्रमण के चलते गृह विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक घर से सड़क पर निकलते ही मास्क लगाना अनिवार्य है। फिर बिहार के 50 फिसदी से ज्यादा लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं। लेकिन अब बिहार में मास्क का उपयोग सुनिश्चित किये जाने को लेकर सभी जिलों में सघन जांच की जाएगी। इसको लेकर सभी जिलों के जिलाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने सोमवार को प्रेंस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य में मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य किया गया है।

वहीं, एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटे में मास्क नहीं पहनने वाले 1139 लोगों को राज्य में पकड़ा गया। इनसे बतौर जुर्माना 56 हजार 950 रुपये की वसूली की गई। आगे अनुपम कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति को लेकर सभी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। स्वास्थ्य सुविधाओं का निरंतर विकास किया जा रहा है। वहीं लोगों की संक्रमण से बचाव के लिए कार्य किये जा रहे हैं।

अब देखना होगा की इस फरमान के बाद लोग कितना अमल करते हैं। दरअसल कोरोना का अभी तक वैक्सीन या दवाई बाजार में उपलब्ध नही है। फिर सुरक्षा ही एक मात्र उपाय है। लोगों को इसके प्रति लापरवाही नहीं करना चाहिए। हालाकि अब विभिन्न जिला में जिला प्रशासन अब सख्ती से इसका पालन कराने में जुट गए हैं।

Leave a Reply