बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा नौ हजार के पार, बिहार सरकार के मंत्री व उनकी पत्‍नी भी कोरोना पॉजिटिव

पटना, एमएम : बिहार में कोरोना संक्रमण फुल स्पीड में बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आँकड़ा के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 7447 टेस्ट किए गए जिसमें शाम 5 बजे तक138 नए  पॉजिटिव मरीज मिले। आज आई पहले अपडेट में राज्य के पिछड़ा अति पिछड़ा विभाग के मंत्री विनोद कुमार भी पॉजिटिव पाए गए। जानकारी के अनुसार प्राणपुर विधायक सह मंत्री विनोद सिंह की पत्नी भी पॉजिटिव पाई गई हैं। इसकी पुष्टि कटिहार के डीएम कंवल तनुज ने पुष्टि करते हुए बताया कि मंत्री व उनकी पत्नी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। रविवार को मिले नए मरीजों में भागलपुर के 39, पटना के 20, मुंगेर के 14, जहानाबाद के 12, बेगुसराय के 9, औरंगाबाद के 8,  गया और रोहतास के 6-6, शेखपुरा के 5, समस्तीपुर और कैमूर के 4-4,  अरवल के 3, गोपालगंज, जमुई और मधुबनी के 2-2, शिवहर और सीतामढ़ी के 1-1 मरीज शामिल हैं। इसी के साथ बिहार में कुल पॉजिटिव की संख्‍या नौ हजार को पार करते हुए 9117 पर पहुंच गई।

इधर, बिहार के हाजीपुर सदर थाना में तैनात आठ सिपाही की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे थाने को सील कर दिया गया है। हाजीपुर सदर अस्पताल परिसर में स्थापित ट्रू नेट मशीन में जांच के बाद तो पुलिस महकमे में सनसनी मच गई। एक साथ आठ सिपाही कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके 24 घंटे पहले दो इंस्‍पेक्‍टर भी संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद ही सदर थाने को सील करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद पूरे थाने को सैनिटाइज किया गया।

बिहार के लिए राहत की बात है कि यहाँ ठीक हो रहे मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 226 मरीज ठीक होकर अपने घर वापिस जा चुके हैं। राज्य में अभी तक कुल 7156 रोगी ठीक हो चुके हैं। राज्य में रविवार शाम 5 बजे तक कुल 62 मरीज कोरोना के कारण जिन्दगी की जंग हार चुके हैं।

Leave a Reply