39 के हुए माही, कोहली समेत दर्जनों खिलाडियों ने सोशल मीडिया पर किया विश, पत्नी साक्षी ने अलग ही अंदाज में कहा जन्मदिन मुबारक

दिल्ली, एमएम : माही नाम तो सुना ही होगा। अरे ये भी कोई सवाल है कौन नहीं जानता अपने कैप्टेन कूल को। जी सही सोच रहें हैं। आज  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। धोनी के जन्मदिन पर कप्तान विराट कोहली समेत तमाम मौजूदा क्रिकेटरों ने उन्हें बधाई दी है। शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे समेत तमाम क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया के जरिए धोनी को जन्मदिन की बधाई दी है। धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को हुआ था। धोनी मूल रूप से झारखंड के रांची के रहनेवाले हैं। धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनके नाम तीन आईसीसी ट्रॉफी दर्ज हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है।

किसी भी कप्तान के लिए अब इस रिकॉर्ड तोड़ पाना इसलिए नामुमकिन है, क्योंकि आईसीसी ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद इस टूर्नामेंट को ही खत्म कर दिया है। अब कोई और कप्तान वर्ल्ड टी20, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी के तीनों खिताब नहीं जीत पाएगा।

भाई पत्नी तो पत्नी होती है। भला सरप्राइज ना दें ऐसा कैसे हो सकता है। धोनी भले ही सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखते हैं, लेकिन उनकी पत्नी साक्षी धोनी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। साक्षी ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए धोनी को बहुत अलग अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है। बतादें कि धोनी मार्च के बाद से रांची में ही हैं और परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। उन्होंने पिछले साल जुलाई के बाद से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है।

2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच के बाद धोनी ने एक भी क्रिकेट मैच नहीं खेला है। इसके बाद से ही वो क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। धोनी को इस साल आईपीएल के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते आईपीएल अभी तक शुरू नहीं हो सका है। आईपीएल इस साल 29 मार्च से खेला जाना था। साक्षी ने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘एक साल और बड़े, कुछ ज्यादा सफेद बाल, पहले से स्मार्ट और पहले से स्वीट। आप ऐसे इंसान हैं जो स्वीट विश और गिफ्ट्स से ज्यादा प्रभावित नहीं होते। चलिए आपकी जिंदगी के एक और साल का जश्न मनाते हैं केक काटते हुए और मोमबत्ती बुझाते हुए। हैप्पी बर्थडे पति।’

 

Leave a Reply