भाई ने भाई की कर दी हत्या, रुपये को लेकर हुआ था विवाद, घर में पसरा मातम

मुंगेर, एमएम : लगता है लोगों में धैर्य और संयम कम होते जा रहें है। लोग बहुत ही छोटी-छोटी बातों को अपने स्वाभिमान से जोड़ लेते है। नतीजा खूनी झड़प या मार पिटाई। अब तो लोग रिश्तों को भी अनदेखा कर देते हैं। भाई भाई तो दूर की बात है पिता पुत्र तक में झगड़ा झंझट होना आम बात हो गई है। या यूँ कहें कि दिखावे की दुनियां में रिश्तों का कोई अहमियत नहीं रह गया है। रिश्तों को अनदेखा करने वाली एक ऐसी ही घटना मुंगेर में घटी है। जहां बड़े भाई ने चाकू से गोद कर छोटे भाई की हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक मुंगेर के बरियारपुर थाना क्षेत्र के मिर्जाचक गांव में घरेलू झगड़े के बीच बड़े भाई ने चाकू से गोदकर छोटे भाई की हत्या कर दी। विवाद पिता से रुपये मांगने को लेकर शुरू हुआ था। घटना देर गुरुवार रात की बताई जा रही है। घटना के सूचना पर पहुंची बरियारपुर पुलिस ने शव को बरामद कर लिया।

दरअसल घटना रुपये के बंटवारे को लेकर घटी। पिता के रियायरमेंट के रुपये लेकर स्‍वजनों में विवाद चल रहा है। विवाद ने इतना भयंकर रूप ले लिया कि एक भाई के हाथों की दूसरे भाई की हत्‍या हो गई।

जानकारी के अनुसार, बरियारपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में बड़े भाई ने छोटे भाई की चाकू मार कर हत्या कर दी। इस मामले में मृतक के पिता अर्जुन मंडल के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन ने बताया कि अर्जुन मंडल होमगार्ड से सेवानिवृत्त हुआ है। अर्जुन मंडल का छोटा पुत्र कैलाश मंडल उर्फ कैला चाकू लेकर पिता पास गया और रिटायरमेंट सहित अन्‍य जमा रुपये मांगने लगा। कैलाश के अपने पिता ने आरोप लगाया कि वह बड़े भाई बहादूर मंडल को ही सिर्फ रुपया देते हैं। उसने जान मारने की धमकी भी दी।

कैलाश हाथ में चाकू देखकर पिता अर्जुन मंडल ने चाकू पकड़ लिया।  इस बीच दोनों में चाकू की छिनाझपटी होने लगी। और कैलाश अपने पिता पर चाकू से वार करने लगा। इस कैलाश के बड़े भाई वहां पहुंचे। बहादुर मंडल ने जब पिता पर छोटे भाई को चाकू से वार करते देखा तो वह उसे खदेड़ कर मारने के लिए दौड़ा। कैलाश मंडल को पकड़ कर बहादुर मंडल ने उसके सीने में चाकू मार दिया। जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मृत्यु हो गई।

इस संबंध में थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। जिसमें बहादुर मंडल को आरोपित बनाया गया है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों भाई आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। बरियारपुर थाना में दोनों के खिलाफ मामला भी दर्ज है। वहीं, पिता अर्जुन मंडल ने कहा कि जैसे ही कैलाश उसके पास चाकू लेकर आया, उसने चाकू को पकड़ लिया। जिससे  छीना झपटी में उनका भी हाथ कट गया था। अर्जुन मंडल ने कहा कि इंदिरा आवास योजना के तहत घर बनाने को लेकर भी दोनों भाइयों में भी बहस हुई थी।

Leave a Reply