हायाघाट में पुल पर चढ़ा बागमती का पानी, दरभंगा-समस्तीपुर के बीच ट्रेन परिचालन बंद

समस्तीपुर, एमएम : बिहार में कोरोना के बीच अब बाढ़ का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि प्रदेश का 10 जिला बाढ़ग्रस्त है। बाढ़ के कारण कई जगह रेल लाइन के धसने और कहीं कहीं रेल की पटरियों पर भी पानी चढ़ने की खबर मिल रही है। इसी क्रम में दरभंगा- समस्तीपुर रेलखंड के हायघाट में बाढ़ का पानी रेल पुल पर चढ़ जाने के बाद ट्रेन परिचालन को बंद कर दिया गया है। अगले आदेश तक बिहार संपर्क क्रांति सहित चार ट्रेन का रूट परिवर्तित कर दिया गया है। हालांकि रेल प्रशासन ने शनिवार तक के लिए ही बंद किया है।

जानकारी के मुताबिक हायाघाट थलवारा के मुंडा पुल संख्या 16 पर बाढ़ का पानी चढ़ जाने के कारण ट्रेन परिचालन को रोक दिया गया है। इसके बाद अब दरभंगा समस्तीपुर के बीच ट्रेन परिचालन बंद हो गया है। इस रास्ते जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सहित चार ट्रेनों का रूट अगले आदेश तक परिवर्तन कर दिया गया है। अब ये सभी ट्रेनें सीतामढ़ी होकर जाएगी। यह जानकारी मंडल रेल प्रवक्ता सरस्वती चंद्र ने दी। दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के हायाघाट – थलवारा स्टेशनों के मध्य बाढ़ का पानी पुल संख्या  के गार्डर को छूने लगा है।

कई ट्रेनें दरभंगा समस्तीपुर मुजफ्फरपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग दरभंगा – सीतामढ़ी – मुजफ्फरपुर होकर चलेगी। जयनगर-अमृतसर विशेष ट्रेन, दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल, दरभंगा-लोकमान्य तिलक टर्मिनल, अहमदाबाद- दरभंगा वाया सीतामढ़ी जाएगी। वहीं अमृतसर-जयनगर का समस्तीपुर में आंशिक समापन होगा। तो लोकमान्य तिलक टर्मिनल – दरभंगा विशेष ट्रेन का 24 जुलाई को समस्तीपुर में आंशिक समापन होगा और  25 जुलाई को यह ट्रेन समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए प्रस्थान करेगी।

Leave a Reply