गोलियों की तड़तड़ाहट से सहमा बिहार, समस्तीपुर में पिता-पुत्री तो मुजफ्फरपुर में प्रॉपर्टी डीलर को मारी गोली

समस्तीपुर/ मुजफ्फरपुर/ मोतिहारी, एमएम : बिहार में अपराध का बोलबाला बढ़ता ही जा रहा है। अपराधी इस कदर बेखौफ हैं कि उन्हें पुलिस से कोई डर नहीं लगता है। आए दिन गोली मारने घटना आम हो गिया है। मिल रही खबर के मुताबिक समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाना के गोही निवासी श्रवण  कुमार साह और उनकी पुत्री को अपराधियों ने गोली मार दी। पड़ोस में दो दिनों बाद आयोजित होने वाली शादी को लेकर गुरुवार की देर रात तक वहां कार्यक्रम था। लड़की वहीं से गाना गाकर लौट रही थी वहीं पिता उसे लेकर आ रहे थे। इसी बीच वहां से गुजर रहे एक बाइक सवार अपराधी ने निशाना बनाकर श्रवण व उनकी पुत्री पर बारी-बारी से फायर किया। श्रवण को एक गोली लगी तो पुत्री को दो गोली। दोनों को पीएचसी में भर्ती कराया गया। फिलहाल दोनों का इलाज निजी चिकित्सालय में जारी है। बताया जाता है कि उसके बाद गोही गांव में भी फायरिंग हुई। थानाध्यक्ष ने बताया कि फायर करने वाले की पहचान कर ली गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

वही एक दूसरी घटना में समस्तीपुर शहर के सटे जितवारपुर बाइपास रोड में आपसी विवाद में एक युवक को गोली मार दी गई। गोली उसके पैर में लगी है। जख्मी हालत में उसे शहर के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया है। जख्मी की पहचान बहादुरपुर वार्ड 25 निवासी सुखलाल पासवान के 18 वर्षीय पुत्र वीरेन्द्र कुमार के रुप में हुई है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मामला आपसी विवाद का बताया जा रहा है।

दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर के काजीमोहम्मदपुर थाने के आमगोला स्थित पड़ाव पोखर गली नंबर दो में गुरुवार की देर रात अपराधियों ने घर से बुलाकर प्रॉपर्टी डीलर बब्बू वर्मा को गोली मार दी। वारदात को अंजाम देकर बाइक सवार दो अपराधी फरार हो गए।

परिजनों ने प्रॉपर्टी डीलर को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी स्थिति नाजुक बताई गई है। थानेदार सुजाउद्दीन ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि प्रॉपर्टी डीलर के हाथ में गोली लगी है। प्रारंभिक छानबीन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बताया जाता है कि दो से तीन राउंड फायरिंग की गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की, लेकिन खोखा नहीं मिला। प्रॉपर्टी डीलर के बयान होने के बाद ही घटना के पीछे की वजह का खुलासा हो सकेगा।

वहीं पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना क्षेत्र के दिलावरपुर गांव में फेरी लगाकर कपड़ा बेचने वाले युवक को अपराधियों ने गुरुवार की रात घर से बुलाकर चाकू मार गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल युवक के चिल्लाने पर जुटे ग्रामीणों ने मौके पर ही एक बदमाश को पकड़कर पिटाई कर दी, जिससे बाद में उसकी मौत हो  गई। जबकि तीन बदमाश भाग निकलने में कामयाब रहे।

घटनास्थल से दो बाइक बरामद की गई है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। मृतक कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पकड़ी दीक्षित गांव का सोहन यादव बताया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दिलावरपुर गांव के नारायणपुर तेलिया टोला के तौजीलाल साह का पुत्र चन्द्रकिशोर साह जो फेरी लगाकर कपड़े बेचता उसे बदमाशों ने देर रात फोन कर घर से बुलाया। वह घर से निकल कर ज्योंहि सड़क पर पहुंचा पहले से घात लगाए बाइक सवार अपराधियों ने उसपर किया चाकूओं से हमला कर दिया। उसके चिल्लाने पर जुटे स्थानीय लोगों ने अपराधियों का पीछा कर उनमें से एक को पकड़ लिया। पुलिस फरार हुए तीन बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही है। वहीं जब्त बाइकों का भी सत्यापन करा रही है। घायल व्यवसायी का इलाज मुजफ्फरपुर के निजी अस्पताल में हो रहा है, जहां उसकी स्थिति चिंताजनक बतायी जा रही है।

Leave a Reply