पूरा मधुबनी शहर बना कंटेनमेंट जोन, तीन दिनों तक बंद रहेगा पूरा शहर, सिर्फ आवश्यक सेवा से जुड़ी खुलेंगी दुकानें

मधुबनी, एमएम : बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब प्रवासियों का आना तो कम हुआ है लेकिन कोरोना का रफ़्तार में कमी देखने को नहीं मिल रहा है। हालात ये हैं कि अब स्थानीय लोगों में भी कोरोना फैलता जा रहा है। जो निश्चित रूप से चिंता की बात है। अब लोगों को और एतियात बरतने की जरूरत है। बिहार के मधुबनी जिले में भी कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। शहरी क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन अब गंभीर हो गया है। जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने शहर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इसके साथ ही शहर में सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। शहर में अगले तीन दिनों तक आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खुली रहेंगी।

जारी किए गए आदेश के मुताबिक शहरी क्षेत्र में कुल 14 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें गिलेशन बाजार में ही नौ संक्रमित पाए गए। मालूम हो कि शहर की सबसे व्यस्तम मंडी में सुबह से भीड़ लगी रहती है। इस कारण यहां सामुदायिक संक्रमण फैलने का खतरा है। इसे देखते हुए शहर में सभी तरह की गतिविधियों पर रविवार सुबह से मंगलवार रात तक रोक लगा दी गई है। 72 घंटे के बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद फिर अगला आदेश जारी किया जाएगा। तब तक शहर में दवाई और किराना की दुकानें ही खुली रहेंगी। वहीं बिना मास्क बाहर निकलने पर भी रोक लगा दी गई है। बिना मास्क बाहर निकलने वालों पर 50 रुपये जुर्माना किया जाएगा।

फैसले के तहत शहर में दूध, सब्जी, दवाई और किराना की दुकानें ही खुली रहेंगी। किसी भी तरह की सवारी गाड़ी के परिचालन पर पूर्णत: रोक रहेगी। मालवाहक गाड़ियों को ही आने की इजाजत होगी। निजी गाड़ियां जो बाहर जाएंगी, उन्हें रामपट्टी होकर समिया ढाला होते हुए एनएच पर भेजा जाएगा। एसडीएम सुनील कुमार सिंह ने बताया कि शहर में बीते तीन दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। लेकिन, प्रशासन ने एतियात के तौर पर यह फैसला लिया है, ताकि संक्रमण नहीं फैल पाए।

Leave a Reply