दरभंगा के जिलाधिकारी ने किया ईवीएम वेयरहाउस का निरीक्षण, 25 जून से होगी मशीनों की चेकिंग

दरभंगा, एमएम : बिहार में चुनावी हलचल शुरू हो चुकी है । राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलाधिकारियों को चुनाव संबंधी  काम मसलन स्ट्रांग रूम का बंदोबस्त, मतदाता निरीक्षण और पिछले चुनाव के दौरान दर्ज हुए मामले का निष्पादन आदि काम को पूरा करने का निर्देश दिया है। इसी के तहत दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एम.एस ने सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधीयों के साथ ईवीएम वेयरहाउस का निरीक्षण किया। आगामी विधानसभा सभा चुनाव में प्रयोग किए जाने वाले उत्तरप्रदेश से प्राप्त बीयू 4400 और सीयू 3500 का प्रथम स्तरीय जाँच की तैयारीयों का समीक्षा किया।

उप निर्वाचन पदाधिकारी दरभंगा पुष्नेकर कुमार ने  जानकारी दी कि आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम से 3700 वीवी पैट मशीन प्राप्त किए जाने हैं। जिलाधिकार ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक हमलोग चरण बद्ध तरीके से काम करेंगे। इसी आलोक में 25 जून से ईवीएम मशीनों का निरीक्षण किया जाएगा। इस काम के लिए बीइ एल के इंजीनयरोंकी सूची विभाग से मिल गई है और उनके सहयोग के लिए आईटीआई  और पोलिटेक्निक कॉलज दरभंगा के इंजीनयरों की भी सहायता लिया जायेगा।

कोरोना को देखते हुए इस काम में लगाए जाने वाले कर्मियों को मास्क, दस्ताना और सेनीटाईजार निश्चित रूप से उपलब्ध कराया जायेगा। इतना ही नहीं वेयरहाउस में सीसीटीवी कैमरा, कम वार्ड के बल्ब, अग्निशामन की पूर्ण व्यवथा की जाएगी।

Leave a Reply