25 अक्टूबर से शुरू होगा दरभंगा से उड़ान सेवा, DGCA का फ्लाइट शेड्यूल सोशल मीडिया में वायरल

दरभंगा/दिल्ली, एमएम : बिहार में अक्टूबर और नवम्बरके शुरूआती हप्ते में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इस बीच दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर तमाम तरह की अफवाहें सोशल मीडिया में फैल रही है। ताजा मामला यह है कि एक चिठ्ठी फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्वीटर पर घूम रही है। दावा किया जा रहा है की यह फ्लाइट शेड्यूल DGCA द्वारा जारी किया गया है। ऐसे में इस पर विश्वास करें तो 25 अक्टूबर से दरभंगा एयरपोर्ट सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा। इतना ही नहीं 25 अक्टूबर को दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से अप-डाउन दोनों की फ्लाइट संख्या और टाइम टेबल तक निर्धारित हो चुका है।

हालांकि इस मसले पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। मंत्रालय से जुड़े सूत्रों की माने तो इसी हप्ते प्रधानमंत्री के अगुवाई में एक बैठक होगी जिसके बाद कोई फैसला लिया जा सकता है।

बतादें कि दरभंगा एयरपोर्ट में चल रहा काम दो-तीन महीने के अंदर पूरा हो जाने की संभावना दिख रही है। मालूम हो कि कोरोना के कारण देश के विभिन्न हिस्सों और विदेश से फ्लाइट सेवा बंद है। वैसे बिहार के दो मंत्री समेत तीन बड़े नेता क्रेडिट लेने की होड़ में समय-समय पर बयान देते रहते हैं। मालूम होगा कि जून में बिहार सरकार के मंत्री संजय झा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एयरपोर्ट का आकस्मिक दौरा किया था। अभी 15 अगस्त को ही उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दरभंगा के एक कार्यक्रम में बोला था की चुनाव से पहले हवाई सेवा शुरू हो सकती है। उधर दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर भी इस होड़ में शामिल हैं।

अगर ये सेवा तय समयमें शुरू हो जाती है तो दशहरा, दीवाली और छठ में लाखों प्रवासियों को घर आने में सहुलियत होगी। वैसे कयास लगाए जा रहे हैं, की ये चुनावी जुमला भी हो सकता है। बिहार में चुनाव होने वाले हैं, इसको लेकर नेताओं की सरगर्मी बढ़ गई है। इसलिए भी हो सकता है कि आनन-फानन में शिड्यूल जारी कर दिया गया हो।

आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी दरभंगा एयरपोर्ट शुरू करने की बात हुई थी। बकायदा स्पाइसजेट का रूट चार्ट और किराया तक तय कर लिया गया था लेकिन कुछ नही हुआ था। उम्मीद है इस बार तय समय पर परिचालन हो और लाखों मिथिलावासियों के अपने एयरपोर्ट का सपना साकार हो।

One Reply to “25 अक्टूबर से शुरू होगा दरभंगा से उड़ान सेवा, DGCA का फ्लाइट शेड्यूल सोशल मीडिया में वायरल”

Leave a Reply