सरकार ने तय किए कोरोना टेस्‍ट के रेट, अब मात्र 2400 रुपये में हो सकेंगे जांच

दिल्ली, एमएम : दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति लगातार खराब हो रही है। बुधवार को भी 24 सौ से ज्यादा मरीज पाए गए। ऐसे में हरेक को जाँच करवाना पड़ सकता है। प्राइवेट लैब कोरोना टेस्ट के लिए 4500 से 5 हजार रूपये तक वसूलते हैं। मगर  कोरोना संकट के बीच आम आदमी को राहत प्रदान करते हुए केंद्र सरकार ने कोरोना टेस्‍ट के रेट को कम करते हुए 2400 रुपये तय कर दिया है। अब लोगों को कोविड-19 की टेस्‍ट के लिए मात्र 2400 रुपये ही देने होंगे। गृह मंत्री अमित शाह लगातार दिल्‍ली की हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

रविवार और सोमवार को लगातार बैठकों के दौर के बाद एक उच्‍चस्‍तरीय विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के अनुसार यह तय किया गया है कि अब परीक्षण दर कम करते हुए 2400 रुपये ही मात्र लिए जाएंगे।

समाचार एजेंसी एएनआइ से मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की एक उच्‍च स्‍तर की कमेटी ने दिल्‍ली सरकार से यहा कहा गया है कि अब जांच के लिए 2400 रुपये ही लिए जाएं। इस खबर की पुष्टि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी किया है।

बता दें कि इससे पहले भी केंद्र और राज्‍य सरकार की हाई लेवल मीटिंग में यह तय किया गया था कि दिल्ली में ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों की जांच की जाए ताकि जल्‍द से जल्‍द बीमारी पकड़ में आ जाए। कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैलता है इसलिए इसकी जांच जितनी जल्‍द होकर रिपोर्ट आएगी उतनी ही जल्‍द लोगों को घर या अस्‍पताल में क्‍वारंटाइन कर इलाज शुरू किया जा सकेगा, ताकि कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा कम हो सके।

Leave a Reply