नवंबर के प्रथम सप्ताह से शुरू होगी दरभंगा से हवाई सेवा, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने लिया स्थिति का जायजा

दरभंगा, एमएम : दरभंगा हवाईअड्डा से नवंबर में उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी। दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से आने वाले मिथिलावासियों को बड़ी सुविधा मिलने वाली है। इस बार छठ पर्व पर लोग पटना नहीं सीधे दरभंगा एयरपोर्ट उतरेंगे। शनिवार को केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया और ऐलान किया कि 30 सितंबर से ही विमानों में बुकिंग शुरू हो जाएगी।

Bookings will start by end September for daily flights from Darbhanga to Delhi, Mumbai & Bengaluru. Flight Operations will begin in first week of November,

दरभंगा हवाई अड्डा से नवंबर के पहले सप्ताह से पहले उड़ेंगी विमान, सितंबर के आखि़री सप्ताह से पूर्व शुरू हो जाएगी टिकट की बुकिंग। केन्द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी दरभंगा हवाई अड्डा के निरीक्षण के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए।

Posted by MM 24×7 on Saturday, September 12, 2020

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि छठ पर्व को देखते हुए नवंबर से ही उड़ान सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। एक दिन में स्पाइस जेट की तीन फ्लाइट उड़ान भरेगी। स्पाइस जेट का ट्रायल रूट सफल हो चुका है। आने वाले दिनों में और फ्लाइट्स यहां से चलेंगी। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम यानि उड़ान के तहत इस एयरपोर्ट से लोग दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जा सकेंगे। बाद में इस एयरपोर्ट से दूसरे शहरों को भी जोड़ा जाएगा। बता दें कि 24 अक्टूबर 2018 को इस एयरपोर्ट का शिलान्यास किया गया था। सैन्य हवाईअड्डे के साथ सिविल एन्क्लेव बनाने का काम भी इस दिन से शुरू कर दिया गया था। लेकिन बार-बार आ रहे व्यवधान के बाद एक बार फिर से काम जोर शोर से पुरा करने की कोशिश की जा रही है।

बतादें कि केंद्रीय मंत्री शनिवार को दरभंगा हवाई अड्डे पर उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना और बाढ़ के कारण काम में कुछ विलंब हुआ है। लेकिन दरभंगा से हवाई सेवा शुरू होने का प्रधानमंत्री का सपना अब साकार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां के लोग लंबे समय से हवाई सेवा की मांग कर रहे थे। अब हम उड़ान शुरू होने की तिथि की घोषणा करने की स्थिति में पहुंच गए हैं। जल्द ही आधिकारिक रूप से भी इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

Leave a Reply