दिल्ली में आधी कीमत पर होंगे कोरोना टेस्ट, सर्वदलीय बैठक में लिया गया फैसला

दिल्ली, एमएम : दिल्ली में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहें हैं। सुप्रीमकोर्ट के फटकार के बाद केंद्र और राज्य सरकार अब एक्शन के मोड में दिखाई दे रहें हैं।  दिल्ली में कोरोना के बिगड़ते हालात पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा सोमवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं। बैठक से बाहर निकले दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि भाजपा ने कोरोना टेस्ट कीमतें आधी करने की मांग की थी, जिसे अमित शाह ने मंजूर कर लिया है। यह दिल्ली के लोगों के लिए राहत की बात है। अब दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग का खर्च आधा होगा।  वहीं, आदेश गुप्ता ने यह जानकारी भी दी है कि अमित शाह सर्वदलीय बैठक में कहा है कि आगामी 20 जून से दिल्ली सरकार रोजाना कोरोना के 18000 टेस्ट करेगी। इससे बीमारी के पहचान के बाद लोगों को इलाज होगा और कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी।

दिल्ली के अस्पतालों में बेड के  चार्ज फिक्स करने के मामले पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री ने एक समिति गठित की है जो 2 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। रिपोर्ट के आधार पर निजी अस्पतालों के लिए प्राइस कैपिंग की जाएगी।

सर्वदलीय बैठक में​ हिस्सा लेने के बाद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पताल में 1900 बेड और केंद्र सरकार के अस्पताल में 2000 बेड बढ़ाने का प्रस्ताव आया है। निजी अस्पताल में 1,178 ​बेड बढ़ेंगे। 500 कोच के जरिए 8,000 बेड बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में 500 कोच और लेकर 16,000 बेड बढ़ाने की बात कही गई है।

वहीं, कांग्रेस की ओर पहुंचे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि CM गलतबयानी कर रहे है और निजी अस्पतालों को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं। हमने गृहमंत्री को साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं, उन्होंने हेल्थ सेक्रेटरी द्वारा जांच के लिए भेजा है।

इससे पहले बैठक में पहुंचे आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधियों ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह के समक्ष अपनी राय रखी। सूत्रों के मुताबिक, तीनों ही प्रमुख दल कोरोना का टेस्ट करने की बात पर सहमत हैं। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट कराने की बात रखी थी।

Leave a Reply