बिहार में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आंकड़ा पहुंचा 10393, पिछले 24 घंटे में नौ की मौत

पटना, एमएम : बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को पहले अपडेट में 188 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर अब 10393 हो गई है। आज मिलने वाले रोगियों में पटना में 64, मुजफ्फरपुर में 39, औरंगाबाद में 17, नवादा में 13, पश्चिमी चंपारण में 11, भागलपुर, नालंद और मधुबनी में 7-7, रोहतास में 4,  अरवल, शेखपुरा और गोपालगंज में 3-3,  सुपौल और गया में 2-2, भोजपुर, कैमूर, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर और शिवहर में 1-1 नए संक्रमित मरीज मिले। वहीं पिछले 24 घंटे में कुल नौ मरीजों की मौत हो गई है। बुधवार को एक दिन में छह कोरोना मरीजों की मौत हुई थी वहीं आज भी पटना के एनएमसीएच में तीन मरीजों की मौत हो गई है। उसके बाद कोरोना से मृतकों की संख्या भी बढ़कर अब 79 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि पटना में तीन, मुजफ्फरपुर में एक, समस्तीपुर में एक और सीतामढ़ी में एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं आज मरने वालों में पटना, भोजपुर और आरा के एक-एक मरीज शामिल हैं। एनएमसीएच अस्पताल अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि तीनों मरीज पहले से डायबिटीज, हाइपरटेंशन और किडनी जैसे बीमारी से ग्रसित थे।

दुसरे तरफ कोरोना संदिग्ध और संक्रमितों की संख्या तेजी से बढऩे के कारण बिहार के कोरोना एनएमसीएच में अब बेड कम पडऩे लगे हैं। अधिकांश मरीज दूसरे अस्पतालों से यहां रेफर होकर आ रहे हैं। ऐसे में उन्हें भर्ती करने के लिए मंगलवार की रात कुछ देर के लिए हंगामा के हालात उत्पन्न हो गए। यही स्थिति सोमवार की रात भी हुई थी।

उपाधीक्षक डॉ. गोपाल कृष्ण ने बताया कि कई दूसरे विभाग के वार्डों का ताला खोलकर मरीजों को भर्ती किया गया। हालांकि बढ़ती संख्या के अपेक्षाकृत बेड कम पडऩे लगे हैं। कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए कुछ बेड बचाकर रखे गए हैं।

Leave a Reply