मुख्यमंत्री ने की घोषणा, कश्मीर में शहीद दोनों CRPF जवानों के परिजनों को राज्य सरकार देगी 36-36 लाख रुपये और एक आश्रित को सरकारी नौकरी

पटना, एमएम : सोमवार की सुबह जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमले में शहीद बिहार के जहानाबाद और रोहतास के दो सीआरपीएफ जवानों के परिजनों को राज्य सरकार 36-36 लाख रुपये देगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह घोषणा की है।  11-11 लाख राज्य सरकार की ओर से और 25-25 लाख मुख्यमंत्री राहत कोष से उनके परिजनों को दिया जाएगा।  इसके अलावा शहीदों के एक-एक आश्रित को राज्य सरकारी नौकरी भी देगी। दो दिन पहले ही दोनों जवानों ने शहादत दी थी। इनमें एक रोहतास जिले के खुर्शीद खान है दूसरे जहानाबाद जिले के लवकुश शर्मा हैं।

बतादें कि जम्मू-कश्मीर में सोमवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। शहीद जवान खुर्शीद खान और लवकुश शर्मा बिहार के रहनेवाले थे। आतंकी हमले में शहीद हुए दोनों सीआरपीएफ जवान बिहार के रहनेवाले थे। आतंकियों ने यह हमला तब किया जब जवान बारामूला जिले के एक चेक नाका पर तैनात थे। हमला करने के बाद भाग रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया। शहीद सीआरपीएफ जवान खुर्शीद खान रोहतास के घुसियाकलां के रहनेवाले थे जबकि लवकुश शर्मा जहानाबाद जिले रतनी प्रखंड स्थित अईरा के निवासी थे।

Leave a Reply