आतंकी घटना को अंजाम देने की पाकिस्तानी साजिश नाकाम, पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सेना ने मार गिराया

दिल्ली, न्यूज़ डेस्क, एमएम : पाकिस्तान है की मानता नहीं। वह पाकिस्तान ही क्या जो अपने आतंकी हरकतों से बाज आ जाए। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के कठुआ से बीएसएफ ने हथियार ले जा रहे पाकिस्तान के एक ड्रोन को शनिवार को मार गिराया। बीएसएफ (जम्मू फ्रंटियर) के आईजी ने बताया कि इस ड्रोन के जरिए से बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की जा रही थी।

बीएसएफ आईजी, एन. एस. जामवाल ने कहा, ‘पानसर में बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम को एक हैक्सा कॉप्टर मूव करता दिखा। इसे फायर कर गिराया गया। उसमें से एक एम 4 यूएस मेड हथियार सेमी ऑटोमैटिक कारबाइन, 60 राउंड, 2 मैग्ज़ीन, सात ग्रेनेड मिले हैं। कॉप्टर का वजन 17-18 किलो है और 5 से साढ़े 5 किलो का पे लोड ले जा रहा था।’

उन्होंने कहा, ‘जिस तरह के हथियार बरामद हुए हैं, उसे देखकर लगता है कि जो भी इसके लिए जिम्मेदार है, वह एक बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश कर रहा था। इसमें कोई संदेह नहीं है कि ड्रोन पाकिस्तान से आया था।

बता दें कि जम्मू क्षेत्र में यह पहली ऐसी घटना है जब बीएसएफ ने हथियारों और विस्फोटकों से लैस ड्रोन को मार गिराया है। इसके साथ ही ड्रोन के जरिए केंद्र शासित प्रदेश में हथियारों की तस्करी करने की पाकिस्तान की कोशिश नाकाम कर दी गई है।
अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के एक गश्ती दल ने सुबह करीब पांच बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार के क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा। बीएसएफ जवानों ने नौ गोलियां चलाई और ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया।

ड्रोन को मार गिराने के बाद अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन में एक अत्याधुनिक राइफल, दो मैगजीन, 60 गोलियां और सात छोटे बम रखे गए थे जिन्हें पाकिस्तानी एजेंटों को देना था। उन्होंने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि पंसार सीमा चौकी के सामने अग्रिम चौकियों पर तैनात पाकिस्तानी रेंजर ड्रोन को नियंत्रित कर रहे थे।

Leave a Reply