चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में समस्तीपुर का लाल अमन शहीद, मात्र एक साल पहले हुई थी शादी

समस्तीपुर, एमएम : सोमवार रात को चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में हमारे 20 जवान शहीद हो गए। मंगलवार सुबह ये खबर मिलते ही देश में चीन के प्रति लोगों का उबाल सामने आने लगा। लोग बदले की माँग कर रहें हैं। भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जबाब दिया जिसमे उनके भी 43 सैनिक मरे है या गंभीर रूप से जख्मी है। पूर्वी लद्दाख स्थित गैलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में समस्तीपुर ने भी अपना एक लाल खो दिया। जिले के मोहिउद्दीननगर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव के रहनेवाले सुधीर कुमार सिंह के पुत्र अमन कुमार सिंह जो बिहार रेजीमेंट में कार्यरत थे चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हो गए। अमन की शहादत की खबर परिवार वाले और ग्रामीणों को मंगलवार की देर रात लगभग 11 बजे बजे मिली। भारत चीन बॉर्डर से ही भारतीय सेना के किसी अधिकारी ने फोन कर यह सूचना दी।

अमन कुमार सिंह की शादी को महज एक साल हुआ था। उसकी शादी पटना जिले के बाढ़ के राणा विद्या गांव में हुई थी। परिवार के लोगों और ग्रामीणों को अपने घर के चिराग खोने  का जहां गम है, वहीं शहादत पर गर्व भी है।

पूरा सुल्तानपुर गांव अपने लाल के शहादत की खबर से हर ओर मातम पसरा है। उनके परिवार के लोग बेसुध हैं। मौके पर पहुंचे ग्रामीण उन्हें ढांढ़स बंधा रहे। परिवार के लोगों का रो-रो के बुरा हाल है। पत्नी बार-बार बेसुध हो जाती है। भला उसकी क्या गलती। कई तरह के सपने बुने थे वो सपना भी ही अधुरा रह गया।

 

Leave a Reply