15 जुलाई तक घोषित हो जाएगा 64वीं BPSC Mains का रिजल्ट

पटना, एमएम :  कोरोना संकट के कारण बहुत सारे प्रतियोगी परीक्षाएं रद्द की गई तो कुछ के परिणाम अभी तक घोषित नहीं हुए। इस कारण बच्चों में निराशा का भाव उत्पन्न होने लगा था। लेकिन अब अनलॉक 2 के शुरू होने के बाद बच्चों में आश जगी है। इधर बिहार लोक सेवा आयोग 64वीं संयुक्त प्रतियोगिता मुख्य परीक्षा का परिणाम 15 जुलाई तक जारी कर देगा। संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि मूल्यांकन कार्य संपन्न हो चुका है। रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। रिजल्ट की जानकारी अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in सहित अन्य माध्यमों से उपलब्ध कराई जाएगी।

जानकारी हो कि कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका और लॉकडाउन के कारण मूल्यांकन कार्य में बाधा उत्पन्न होने के कारण रिजल्ट तय शिड्यूल के अनुसार जारी नहीं हो सका है। मिली जानकारी के मुताबिक आयोग इस परीक्षा के माध्‍यम से 1400 से अधिक पदों पर बहाली करेगा। इसके लिए आयोग ने आवेदन साल 2018 में ही लिए थे। अभ्‍यर्थियों को इस रिजल्‍ट का इंतजार लंबे समय से है।

विदित हो कि बीपीएससी के वर्तमान अध्यक्ष शिशिर सिन्हा का कार्यकाल 19 जुलाई को पूरा हो रहा है। आयोग के अधिकारियों का कहना है कि उनके कार्यकाल में ही रिजल्ट जारी किया जाएगा। 64वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट उनके कार्यकाल का आखिरी रिजल्ट होगा।

बहरहाल, आयोग का बीपीएससी मुख्‍य परीक्षा का रिजल्‍ट कोरोना वायरस संक्रमण काल में बड़ा कदम होगा। अब देखना यह होगा कि रिजल्‍ट के बाद आयोग साक्षात्‍कार कब आयोजिक करता है और इसके लिए कौन सी प्रक्रिया अपनाया जाएगा।

Leave a Reply