बिहार चुनाव : सीट शेयरिंग को ले महागठबंधन में बढ़ी टेंशन, राजद ने किया 160 पर दावा, कांगेस बोली- संभव नहीं

पटना, एमएम : बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने भी गाइडलाइन जारी कर संकेत दे दिया है की चुनाव समय पर ही होंगे। जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आने लगा है, दोनों गठबंधनों में सीट शेयरिंग का मुद्दा गर्म होता जा रहा है। महागठबंधन की बात करें तो जीतनराम मांझी के जाने के बाद अब राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, रालोसपा और वीआईपी के बीच सीटों को लेकर सियासत तेज है। राजद ने अकेले 160 सीटों पर दावा किया है तो कांग्रेस ने इससे मानने से इनकार कर दिया है।

राजद के वरिष्ठ नेता विजय प्रकाश ने कहा है कि उनकी पार्टी के पास अभी 80 विधायक हैं। आरजेडी महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी भी है। ऐसे में वह 160 सीटों पर तो चुनाव लड़ेगी ही।

दूसरी ओर कांग्रेस ने इस दावे को खारिज कर दिया है। बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि आरजेडी के दावे का फिलहाल कोई मतलब नहीं है। कांग्रेस ने अपनी प्रस्‍तावित सीटों का आंकड़ा पार्टी आलाकमान को भेज दिया है। इसपर आलाकमान का फैसला ही अंतिम होगा। एक सप्ताह के अंदर सबकुछ तय हो जाएगा। उन्‍होंने कहा कि सीटों के मुद्दे पर स्थानीय स्तर पर बात करने का मतलब ही नहीं है। आरजेडी के 160 सीटों के दावे से महागठबंधन का घटक दल आरएलएसपी भी सहमत नहीं है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि सीट शेयरिंग का मसला महागठबंधन की बैठक में हल होगा, इसके पहले बयानबाजी या दावेदारी का कोई अर्थ नहीं है।

Leave a Reply