8 सितंबर को जेपी नड्डा का होगा बिहार दौरा, भाजपा ने बनाई टीम, नित्यानंद को चुनाव प्रबंधन तो रविशंकर को मिला प्रचार का कमान

दिल्ली/पटना, एमएम : बिहार में विधानसभा चुनाव का औपचारिक ऐलान होना अभी बांकी है। लेकिन राजनीतिक पार्टियां चुनावी प्रबंधन में जुट गई है। एनडीए और महागठबंधन दोनों में सीट शेयरिंग को लेकर भी उठापटक चल रहा है। लेकिन भाजपा अब बिना समय गंवाए चुनावी तैयारियों में जुट गया है। भाजपा ने बिहार चुनाव के मद्देनजर नई टीम बनाई है। कई कमेटियों का गठन किया गया है। चुनाव प्रबंधन समिति की कमान केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय को सौंपी गई है जबकि सहसंयोजक प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार होंगए। कमेटी में पार्टी के सारे सांसद, राज्य सरकार के भाजपा कोटे के मंत्री और कोर कमेटी के सदस्यों को भी शामिल किया गया है।

इसी तरह चुनाव प्रबंधन समिति की कमान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय संभालेंगे। इसमें आवास, परिवहन, हेलीकाप्टर, मीडिया, सोशल मीडिया समेत कई उप कमेटी बनाई गई है। प्रचार समिति की कमान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के पास होगी जबकि कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार के नेतृत्व में मेनीफेस्टो कमेटी बनाई गई है।

वही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आठ सितंबर को बिहार दौरे पर आ रहे हैं। जबकि 9 सितंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के प्रभारी बनाये गये देवेंद्र फड़णवीस भी एक दिन के बिहार दौरे पर पहली बार आ रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष यहां आकर राज्य के सभी पार्टी पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों के साथ वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगे। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे।

राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि 9 सितम्बर को भाजपा अपने चुनावी शंखनाद कर सकती है। हालांकि अभी भी राज्य इकाई वर्चुअल माध्यम से जनता के बीच संवाद कायम करने में जुटी है।

Leave a Reply