पहली बारिश में डूबी पटना, नगर निगम के तैयारीयों की खुली पोल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया हालात का जायजा

पटना, एमएम :  बिहार में मानसून क्या सक्रिय हुआ मानो पटना के लिए आफत आ गई। पटना नगर निगम की पोल पहली बारिश में ही खुल गई। हुआ दरअसल वृहस्पतिवार रात से शुक्रवार सुबह तक हुई झमाझम बारिश से कई इलाकों में जलजमाव हो गया है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। मानसून की पहली बारिश में ही बिहार सरकार के जलजमाव से निपटने के लिए की गई तैयारियों की पोल खुल गई है। कई इलाकों में लोगों के घर में बारिश का पानी घुस गया है। यही वजह है कि खुद सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को दोपहर में पटना में हुए जलजमाव की स्थिति देखने घर से निकले। उन्होंने कई इलाकों का भ्रमण किया और  अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को दिन के 11 बजे से पटना नगर निगम के सात अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया और सभी पंप हाउस को खुद जाकर देखा। लगभग साढ़े तीन से चार घंटे तक किए गए दौरे में सीएम नीतीश कुमार ने पाटलिपुत्र कॉम्प्लेक्स, योगीपुर संप हाउस ड्रेनेज, पहाड़ी ड्रेनेज, बादशाही पइन, बस टर्मिनल बैरिया, गांधी सेतु इलाके समेत कई कंस्‍ट्रक्‍शन प्‍वाइंटों को देखा।

बतादें सीएम नीतीश कुमार बिहार में लगे लॉकडाउन के बाद दूसरी दफा क्षेत्र भ्रमण पर निकले। अभी तक वे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से ही अधिकारियों को निर्देश देते रहे हैं। हालांकि सीएम लॉकडाउन के बाद पहली बार गुरुवार को आवास से निकले थे और पटना एयरपोर्ट जाकर शहीद जवानों को सलामी दी थी।

Leave a Reply